11 मार्च को बॉलीवुड की फिल्म द कश्मीर फाइल्स और साउथ की फिल्म राधेश्याम एक साथ रिलीज हुई थी. आपको बता दें कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और नरसंहार की कहानी को दिखाया गया है.

जिसको इस समय लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं और यही कारण की फिल्म द कश्मीर फाइल्स लगातार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रही है. वही साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास जिनका नाम सुनते ही फिल्म हिट हो जाती है उनकी फिल्म राधेश्याम कश्मीरी फाइल्स के आगे दम तोड़ते हुए दिखाई दे रही हैं. द कश्मीर फ़ाइल्स के कमाई के आगे प्रभास की फिल्म टिक भी नहीं पाई है. द कश्मीर फाइल्स फिल्म हिंदी बेल्ट में जहां सोमवार को 15 करोड़ की जबरदस्त कमाई की वही प्रभास की फिल्म राधेश्याम 1.5 करोड़ में ही सिमट कर रह गई.

वहीं बीते शुक्रवार को ओपनिंग डे के मुकाबले राधेश्याम फिल्म की कमाई 70 फ़ीसदी गिर गई और दूसरी तरफ द कश्मीर फाइल्स छोटे से शुरुआत के बाद लगातार सफलता पर सफलता हासिल करते ही जा रही है. आपको बता दें कि शुरुआती दिनों में द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लगभग 600 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था वहीं इस फिल्म के बढ़ते क्रेज को देखते हुए अब इसको 2000 से भी ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज कर दिया गया है.

फिल्म द कश्मीर फाइल्स के आगे दम तोड़ दिया साउथ के सुपरस्टार प्रभास की फिल्म राधेश्याम नेआपको बता दें कि फिल्म राधेश्याम ने रिलीज के 4 दिन बाद हिंदी बेल्ट में जहां 15.50 करोड़ की कमाई है तो वहीं विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित द कश्मीर फाइल्स एक ही दिन में इससे ज्यादा कमाई कर रही है. हालांकि देश भर में राधेश्याम ने अभी तक 101 करोड़ की कमाई की है तो वहीं द कश्मीर फ़ाइल्स 42 करोड़ की कमाई कर चुकी हैं.

अब आपको यहां यह जानकर हैरानी होगी कि जब द कश्मीर फाइल्स फिल्म राधेश्याम से ज्यादा कमाई कर रही है तो राधेश्याम ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमा लिया और द कश्मीर फाइल्स 42 करोड़ पर कैसे सिमट गई. दरअसल द कश्मीर फाइल्स फिल्म को केवल हिंदी भाषा में रिलीज किया गया है और वही प्रभास की फिल्म राधेश्याम को कई भाषाओं में रिलीज किया गया है और यही कारण है कि राधेश्याम की कुल कमाई द कश्मीर फाइल्स फिल्म से अधिक है.

यह भिी पढ़ें : फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर सियासत हुई तेज़, होने लगा इंदिरा गांधी की चिट्ठी का भी जिक्र