सूर्या दक्षिण भारत के जाने-माने सितारे हैं दक्षिण भारत के ही नहीं उनकी पूरे देश भर में तगड़ी पहचान है हाल ही में वह ह्यूमन ट्राइब्स पर बनाई गई फिल्म जय भीम में सूर्या एक एडवोकेट के किरदार में नजर आए हैं अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आ रही है तो वहीं कुछ लोग इसको ट्रोल भी कर रहे हैं. अभिनेता सूर्या की इस फिल्म पर अब विवाद भी खड़ा होता जा रहा है.ख़ास तौर पर वन्नियार समुदाय ने फिल्म के कुछ सीन पर विरोध दर्ज कराया है. वहीं एक सीन को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि फिल्म हिंदी बोलने वालों के भी ख़िलाफ़ है. आज इस आर्टिकल में हम आपको इन सब के बारे में नहीं बल्कि सूर्या की संपत्ति के बारे में बताने वाले हैं।

22 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले सूर्या का जन्म 30 जुलाई 1975 को चेन्नई में हुआ था सूर्या अपनी पहली फिल्म के जरिए ही लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे थे साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म Nerrukku Ner,

को दर्शकों से अच्छा खासा रिस्पांस मिला था बीते 24 सालों से सूर्या ने दक्षिण सिनेमा की बहुत सारी फ़िल्मो में काम किया है. जानकारी के मुताबिक़, उन्हें मेकर्स एक फिल्म के लिए 35-40 करोड़ रुपए तक फीस देते हैं. फिल्मों के साथ ही वे प्रोडक्शन हाउस 2 डी एंटरटेनमेंट, टीवी होस्टिंग और अन्य ब्रांड इंडोर्समेंट आदि से भी अच्छी ख़ासी कमाई कर लेते हैं.

वहीं इनकी कुल संपत्ति के बारे में बात करें तो उनकी संपत्ति 250 करोड़ के आसपास बताई जाती है संपत्ति के मामले में है कई बड़े अभिनेताओं को पीछे छोड़ते हुए नजर आते हैं इसके अलावा अभिनेता को महंगी महंगी गाड़ियों का बजी शौक रखते हैं और उनके कार कलेक्शन में टोयोटा की फोर्च्युनर, जागुआर एक्सऍफ़, ऑडी ऐ 7, मर्सिडीज बेंज एम.एल क्लास और ऑडी क्यू 7 जैसी महंगी और लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं.वहीं बता दें, सूर्या ने साल 2006 में अभिनेत्री ज्योतिका से शादी की थी. दोनों दो बच्चे दिया और देव के माता-पिता हैं.