बॉलीवुड सेलेब्स सोशल मीडिया का प्रयोग केवल फैन्स से जुड़े रहने के लिए ही नहीं बल्कि कई ब्रांड प्रमोशन के लिए भी करते हैं. इन स्टार्स की फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा होती है कि कंपनियां इनसे ब्रांड प्रमोट करवाने के लिए करोड़ों रुपए देने को तैयार रहती हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सोशल मीडिया पर किसी ब्रांड को प्रमोट करने के लिए करोड़ों रुपए मिलते हैं.


प्रियंका चोपड़ा: इस लिस्ट में ग्लोबल स्टार बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा का नाम पहले नंबर पर है. प्रियंका अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट से इतनी मोटी रकम कमाती हैं जिसके बारे में सुनकर आप चौंक जाएंगे. जी हाँ, प्रियंका को इन्स्टाग्राम पर ब्रांड प्रमोशन की एक पोस्ट करने के लिए तकरीबन 1.80 करोड़ रुपए मिलते हैं. प्रियंका के इन्स्टाग्राम पर 60.9 मिलियन फॉलोवर्स हैं.


दीपिका पादुकोण: बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल दीपिका पादुकोण को इन्स्टाग्राम पर तकरीबन 53 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. उन्हें फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर ब्रांड प्रमोशन के लिए भी कम से कम 1.5 करोड़ रुपए मिलते हैं.


विराट कोहली: विराट कोहली तीसरे ऐसे भारतीय सेलेब हैं जिन्हें इन्स्टाग्राम पर ब्रांड प्रमोट करने के लिए करोड़ों की रकम मिलती है. 100 मिलियन इन्स्टाग्राम फैन बेस वाले विराट को एक स्पोंसर्ड पोस्ट करने के लिए तकरीबन 1.35 करोड़ रुपए की फीस मिलती है.


आलिया भट्ट: 51.1 मिलियन फॉलोवर्स के साथ आलिया भट्ट तीसरी ऐसी सेलिब्रिटी हैं जिन्हें सोशल मीडिया पर ब्रांड प्रमोट करने के लिए करोड़ों रुपए मिलते हैं. आलिया एक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 1 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं.


शाहरुख खान: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स में से एक हैं. उनके इन्स्टाग्राम पर 24.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं जिसकी वजह से एक ब्रांड प्रमोशन पोस्ट का वह 80 लाख से 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.


अमिताभ बच्चन: महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और उनका फैन बेस इन्स्टाग्राम पर 25.1 फॉलोवर्स का है जिसकी वजह से बिग बी एक पोस्ट का तकरीबन 40-50 लाख रुपए चार्ज करते हैं.


नेहां धूपिया: फिल्मों से ज्यादा नेहा धूपिया ने रियलटी शो रोडीज़, अपने चैट शो और पॉडकास्ट के जरिए अच्छी फैन फॉलोइंग बनाई हुई है. वह इन्स्टाग्राम पर तब से और ज्यादा एक्टिव हो गई हैं जबसे वह मां बनी हैं. नेहा इन्स्टाग्राम पर ब्रांड प्रमोशन की एक पोस्ट के लिए तकरीबन 2 लाख रुपए चार्ज करती हैं.


शहनाज़ गिल: बिग बॉस 13 की एक्स-कंटेस्टेंट शहनाज़ गिल सोशल मीडिया सेंसेशन हैं. शहनाज़ को इन्स्टाग्राम पर 7.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. ब्रांड प्रमोशन का उनके बेसिक प्राइज़ पहले 5 लाख रुपए था जो कि बिग बॉस 13 के बाद 8 लाख रुपए प्रति इन्स्टा पोस्ट हो गया.