बॉलीवुड में जगह बनाना आसान काम नहीं होता. यहां हर साल लाखों लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं जिनमें से कुछ कई सालों के स्ट्रगल के बाद यहां जगह बनाने में कामयाब होते हैं वहीं कुछ अपने सपने मन में दबाए ही वापस घर लौट जाते हैं. बॉलीवुड में स्ट्रगल ही आसान नहीं होती. कई तरह की अड़चनों को पार करना पड़ता है जिसमें से एक है कास्टिंग काउच जिससे इंडस्ट्री के ज्यादातर एक्टर्स अपने फ़िल्मी करियर में दो-चार हुए होते हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस प्राची देसाई भी इनमें से एक हैं. हाल ही में प्राची ने इस बात का खुलासा किया है कि वह भी कास्टिंग काउच झेल चुकी हैं. एक इंटरव्यू में प्राची ने कहा कि एक बड़ी फिल्म में काम करने के एवज में उन्हें ‘कॉम्प्रोमाइज करने और सेक्सुअल फेवर के ऑफर मिले थे लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया था.

प्राची ने कहा कि उन्हें डायरेक्टर ने कॉम्प्रोमाइज करने का ऑफर दिया था लेकिन वो अपने फैसले पर अड़ चुकी थीं और उन्होंने झट से ऐसे ऑफर को मना कर दिया. प्राची ने बताया कि इसके बाद उस डायरेक्टर ने उन्हें कई बार कॉल करके फिल्म में काम करने को कहा लेकिन उन्होंने उसे साफ इनकार दिया कि वह उस फिल्म में इंट्रेस्टेड नहीं हैं. प्राची के फ़िल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने टेलीविजन के पॉपुलर शो ‘कसम से’ से डेब्यू किया था जिसमें वह राम कपूर के अपोज़िट कास्ट की गई थीं. इसके बाद उन्हें फिल्मों में ब्रेक मिला और वह फरहान अख्तर की फिल्म ‘रॉक ऑन’ में नजर आईं जो कि 2008 में रिलीज हुई थी. इसके बाद उन्होंने ‘वंस अपान ए टाइम इन मुंबई’, ‘बोल बच्चन’ और ‘अजहर’ जैसी फिल्मों में काम किया.


प्राची ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया कि उन्होंने अपने करियर में गिने-चुने रोल्स इसलिए किए क्योंकि उन्हें रोल तो कई ऑफर हुए लेकिन वो सब एक जैसे ही थे और उनके फ़िल्मी करियर में कोई खास छाप छोड़ने में मदद नहीं करते. उनके ऊपर लगातार दिखने का प्रेशर था, साथ ही इसकी भी चिंता थी कि वह अपने बिल कैसे भरेंगी लेकिन उन्होंने अपने दिल की सुनी और ऐसे ही रोल स्वीकारे जिनको करने में उन्हें बतौर एक्टर संतुष्टि मिले. प्राची ने कहा कि उन्हें लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं क्योंकि वह इन्ट्रोवर्ट नेचर की हैं. प्राची हाल ही में वेब सीरीज साइलेंस,कैन यू हियर डैट में नजर आईं हैं जिसमें उन्होंने एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका अदा की थी.