11 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच आईसीसी T20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच काफी रोमांचक तरीके से खत्म हुआ था. पहली पारी में पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 176 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा. शुरुआत में ऐसा लग रहा था जैसे पाकिस्तान पूरी तरह से कंट्रोल में हो और ऑस्ट्रेलिया अब दबाव में आ गई हो लेकिन 14 ओवर के बाद स्थितियां बदलना शुरू हो गई और मैच का नतीजा पाकिस्तान के मुताबिक नहीं रहा.

इस मैच के आखिरी ओवरों में मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने इस दौरान अपने 4 ओवरों में 44 रन लुटा दिए और मैथ्यू वेड का कैच भी छोड़ दिया जिसकी वजह से उन्हें पाकिस्तान में जमकर रोल किया जा रहा है. वहीं अब खबरें आ रही हैं कि उनकी पत्नी सामिया आरजू को भी धमकियां दी जा रही हैं और वह अपने बच्चों को लेकर भारत वापस आना चाहती हैं.

दरअसल, पाकिस्तान के हारने की वजह हसन अली का कैच भी बताया जा रहा है क्योंकि उन्होंने मैथ्यू वेड़ का कैच छोड़ दिया और उसके बाद मैथ्यू वेड ने शाहिद अफरीदी के 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फेर दिया.

अब यह पूरा बवाल गरमाता नजर आ रहा है वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि हसन अली शिया मुसलमान है इसलिए उनके साथ यह सब हो रहा है. गौरतलब है कि सामिया ने एक ट्वीट में लिखा कि, कुछ बेशर्म पाकिस्तानी फैन ने हमारी बेटी तक को निशाना बनाया और उसे नुकसान पहुंचाने की धमकी दी. अगर यहां पाकिस्तान में मुझे हमारी सुरक्षा के लिए उच्च अधिकारी से कोई आश्वासन नहीं मिलता है, तो मैं सुरक्षा के लिए अपने माता-पिता के पास हरियाणा जाऊंगी।”

इतना ही नहीं हसन अली की पत्नी ने ट्वीट करते हुए कहा कि हम शिया मुसलमान हैं इसलिए हमारे साथ यह सब हो रहा है. हालांकि, बाद में यह मालूम पड़ा कि यह सारे ट्वीट हसन अली की पत्नी ने किया हैं. इस बात का खुलासा तब हुआ जब हसन अली की पत्नी सामिया ने इन सब बातों को झूठा साबित कर दिया. उन्होंने कहा कि उनके नाम से फेक अकाउंट बनाकर इस तरह की अफवाह चल रही है. मैं बिल्कुल सुरक्षित हूं और मुझे यहां पर कोई भी दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि फेक अकाउंट से जो ट्वीट किए जा रहे हैं उन पर बिल्कुल भी विश्वास ना करें.