पाकिस्तान के कॉमेडी किंग कहे जाने वाले उमर शरीफ ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उमर काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और इसी वजह से 66 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इनके निधन की जानकारी पाकिस्तान की काउंसलिंग की प्रेसिडेंट अहमद शाह ने दी है।

उमर शरीफ के निधन के बाद से पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है। बताया जा रहा है कि उमर कई बीमारियों से ग्रसित थे और इसी कारण उन्हें जर्मनी के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जब उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी थी उन्हें इलाज के लिए अमेरिका ले जाया गया था, हालांकि इसके बावजूद भी उमर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

कपिल शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

भारत के सबसे बड़े कॉमेडियन कहे जाने वाले कपिल शर्मा ने भी उमर शरीफ की निधन पर सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें शेयर करते हुए श्रद्धांजलि दी है। कपिल ने लिखा है कि अलविदा लेजंड भगवान आपकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

कुछ दिनों पहले पत्नी ने किया था हेल्थ अपडेट

कुछ दिन पहले ही उमर शरीफ की पत्नी जरीन ने उमर की व्हील चेयर पर बैठे हुए एक तस्वीर शेयर की थी। वह इन्हें इलाज के लिए अमेरिका ले जा रही थी। उन्होंने उमर शरीफ के फेसबुक अकाउंट से फैंस को इनके हेल्थ के बारे में जानकारी दी थी।

आपको बता दें कि उमर के बिगड़ते हालात को देखने के बाद उनकी पत्नी जरीन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से उनकी इलाज के लिए उन्हें अमेरिका भेजने की अपील भी की थी। उन्होंने कहा था कि वह धीरे-धीरे अपनी याददाश्त खो रहे हैं अगर उनका तुरंत अमेरिका के स्पेशलिस्ट द्वारा ट्रीटमेंट नहीं कराएगा तो उनकी हार्ट सर्जरी करवानी पड़ेगी जो उमर की जिंदगी के लिए घातक साबित हो सकती है।

दरअसल, उमर शरीफ की बेटी हीरा के निधन के बाद से ही उमर कई बीमारियों से जूझने लगे थे. हीरा के निधन के बाद से उमर की तबीयत काफी सीरियस होने लगी और उनकी बाईपास सर्जरी भी कराई गई थी। अगर बात करें वर्क फ्रंट की तो उमर ने मात्र 14 साल की उम्र में ही बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन अपने करियर की शुरुआत की थी। उमर 80, 90 और 2000 के दशक के पाकिस्तान के सबसे सबसे चर्चित कॉमेडियन माने जाते थे.