बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल अजय देवगन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म फूल और कांटे से किया था. यह फिल्म अजय देवगन की पहली फिल्म होने के बावजूद भी काफी सफल फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म में अजय देवगन की एक्टिंग लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई था और पहली फिल्म से ही अजय देवगन ने इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बना ली थी. इस फिल्म में अजय देवगन के शानदार एक्शन और एक्टिंग को देखकर फैंस इनके दीवाने हो गए थे.

आज इंडस्ट्री में अजय देवगन को लगभग तीन दशक यानी 30 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है और अजय देवगन इंडस्ट्री में कई बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा दिखा चुके है. लेकिन आज के इस लेख में हम अजय देवगन के फिल्म दिलजले की बात करने जा रहे हैं. जी हां फिल्म दिलजले में काम करने के लिए एक अभिनेता ने मना कर दिया था और मना करने की वजह कुछ और नहीं बल्कि दाढ़ी था. आखिर क्या है यह पूरा मामला आगे आपको बताने वाले हैं.

यह भी पढ़े-बॉलीवुड अभिनेत्रीयां ही नहीं बल्कि ये सारे अभिनेता भी करवा चुके हैं प्लास्टिक सर्जरी, अक्षय कुमार से सलमान खान तक हैं शामिल

दिलजले के लिए पहली पसंद नहीं थे अजय

फिल्म दिलजले में अजय देवगन ने शाका किरदार निभाया था और इस किरदार में अजय देवगन की एक्टिंग देखकर हर कोई इनका दीवाना हो गया था. लेकिन क्या आपको पता है इस किरदार के लिए अजय देवगन मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे नहीं बल्कि कोई और अभिनेता था. जी हां मेकर्स इस किरदार में अजय देवगन को नहीं बल्कि अक्षय कुमार को कास्ट करना चाहते थे. हालांकि, अक्षय कुमार उन दिनों काफी ज्यादा व्यस्त चल रहे थे. ऐसे में उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए मना कर दिया था. जिसके बाद मेकर्स ने इस फिल्म में शाका के किरदार के लिए अजय देवगन को कास्ट कर लिया था.

दाढ़ी के लिए मना कर दिया था इस अभिनेता ने

इस फिल्म में अजय देवगन के किरदार के अलावा कैप्टन रणवीर के किरदार को भी लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था. इस किरदार को अभिनेता परमीत सेठी ने निभाया था. हालांकि, मेकर्स की पहली पसंद परमीत नहीं थे. बल्कि मेकर्स ने परमिट से पहले इस किरदार के लिए बॉलीवुड के पांच सितारों का ऑफर दिया था. जी हां मेकर्स ने सबसे पहले आदित्य पंचोली, सुनील शेट्टी, मिलिंद गुजानी, संजय दत्त और सनी देओल को यह किरदार ऑफर किया था. हालांकि इन सितारों ने मना कर दिया था. लेकिन मिलिंद गुजानी ने इस किरदार को करने से इसलिए मना कर दिया था क्योंकि इस किरदार के लिए उन्हें अपनी दाढ़ी कटवानी पड़ती और वह अपने दाढ़ी कटवाना नहीं चाहते थे. इसलिए उन्होंने इस किरदार को करने से साफ साफ मना कर दिया था.

यह भी पढ़े-अपने करियर में इन सुपरहिट फिल्मों को ठुकरा चुकी हैं कंगना, आज भी होगीं पछताती