संघर्ष के दिनों को याद कर रो पड़ीं नोरा फतेही, बोलीं-ऑडिशन में बुलाकर खूब बेइज्जती की जाती थी’

0
417

डांसिंग क्वीन नोरा फतेही का एक इमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नोरा बॉलीवुड के संघर्ष के दिनों को याद करती हुई नज़र आ रहीं हैं. नोरा का यह वीडियो एक इंटरव्यू का हिस्सा है, जिसमें उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में हुए अपने अनुभवों को साझा किया है. इस दौरान नोरा फतेही काफी भावुक नज़र आईं.

नोरा के अनुसार, वह जब कनाडा से भारत, बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए आईं थीं तब उनके मन में कई ग़लतफहमियां थीं. नोरा ने इस इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें लगता था कि भारत उतरते ही उन्हें लेमोजीन लेने के लिए आएगी, कार के साथ एक बटलर भी होगा और उन्हें एक शानदार सुइट में ले जाया जाएगा. नोरा ऐसा सोचतीं थीं कि उन्हें इस कार से ही फिल्मों के ऑडिशन में जाने का मौक़ा मिलेगा.

हालांकि, नोरा के सपने उस समय हवा हो गए जब वह भारत पहुंचीं. नोरा के अनुसार, भारत पहुंचने पर उन्हें ऐसा लगा जैसे किसी ने चांटा मार दिया हो. नोरा ने भावुक होकर बताया कि उन्हें इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है, उन्होंने इस दौरान बुलींग, रिजेक्शन से लेकर ट्रौमा जैसे हालातों तक का सामना किया था.

इंटरव्यू के दौरान नोरा ने ऑडिशन से जुड़ा एक किस्सा भी साझा किया. नोरा के अनुसार, उन्हें अक्सर कास्टिंग डायरेक्टर हिंदी में स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए दिया करते थे. यह जानते हुए भी कि वह कनाडा से आई हैं और हिंदी बोलने में माहिर नहीं हैं. नोरा आगे कहती हैं कि, ‘मेरे स्क्रिप्ट पढ़ते ही वह सभी लोग (कास्टिंग डायरेक्टर और उनकी टीम) मज़ाक उड़ाने लगते थे जो कि काफी बुरा अनुभव था’.

आपको बता दें कि आज नोरा इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. नोरा के डांसिंग नंबर्स लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं. नोरा की ज़बरदस्त पॉपुलैरिटी का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उनपर फिल्माए गए सॉन्ग ‘दिलबर दिलबर’ को 24 घंटों के भीतर ही 2 करोड़ (21 मिलियन) से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं, नोरा का ‘हाय गर्मी’ सॉन्ग पर किया गया सिग्नेचर डांसिंग स्टेप आज भी लोगों के बीच काफी फेमस है.