टीवी के दुनिया में कई ऐसे शोज़ आते हैं जो कुछ ही समय में दर्शकों के दिलों में एक अच्छी खासी जगह बना लेते हैं. और ठीक शोज की ही तरह उसमें काम करने वाले कलाकार भी दर्शकों के दिलों में एक ऐसी छाप छोड़ते हैं जिसे चाह कर उनके चाहने वाले भूला नहीं पाते हैं. वहीं कई बार कई टीवी शोज में तो ऐसा भी देखने को मिला है की जब कोई मुख्य कलाकार शो को छोड़ कर जाता है तो उनके जाने के बाद कोई भी एक्टर उनकी जगह नहीं ले पाता है. और आज हम आपको टीवी के दुनिया का पांच ऐसी ही फेमस टीवी कलाकारों के बारे में बताने वाले हैं.

दिशा वकानी (दया भाभी)

टीवी के दुनिया के सबसे पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दया भाभी का किरदार शो के लीड कलाकारों में से है. आपको बता दें साल 2017 तक इस किरदार को एक्ट्रेस दिशा वकानी प्ले करती थीं. हालांकि फिर वह अपनी प्रेगनेंसी के कारण मैटरनीटि लीव पर चली गईं. वहीं फिर इसी साल 27 नवंबर को एक बेटी की मां बनी. जिसके बाद दिशा वकानी ने आज तक शो में वापसी नहीं की. हालांकि कई बार उनके शो में वापस आने के क्यास लगाए जा चुके हैं, लेकिन आज तक इस तरह के क्यास सच साबीत नहीं हुए. वहीं खास बात ये की दिशा वकानी को शो छोड़े लगभग 5 सालों का समय हो चुका है लेकिन आज तक किसी ने भी उनकी जगह नहीं ली है. और अभी भी ऐसी उम्मीदें लगाई जाती हैं की दिशा शो में वापसी कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें – दया भाभी एक बार फिर से करने जा रही हैं शो में वापसी, लेकिन मेकर्स सामने उन्होंने रखी हैं ये सारी शर्तें
घनश्याम नायक (नट्टू काका)

शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के ही एक और ऐसे कलाकार रहे हैं जिनकी जगह भी अब तक कोई दूसरा कलाकरा नहीं ले पाया है. और वो एक्टर कोई और नहीं बल्कि शो में नट्टू काका का रोल प्ले कर चुके घनश्याम नायक हैं. गौरतलब है की घनश्याम नायक इस शो के साथ साल 2008 से यानी शो के शुरूआत से ही जुड़े रहे हैं. और उन्होंने इस शो के अपने करियर के दौरान लोगों को काफी हंसाया है. लेकिन 03 अक्टूबर 2021 को इन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. हालांकि उनके इस दुनिया से जाने के बाद आज तक कोई भी कलाकार उनकी जगह नहीं ले पाया है. वहीं कई रिपोर्ट में ऐसा भी बताया गया है की मेकर्स नट्टू काका के किरदार के बिना ही शो को चलाने वाले हैं, और उनकी जगह पर किसी दूसरे कलाकार को लाने का उनका कोई भी इरादा नहीं है.

मेघना मलिक (अम्मा जी)

साल 2009 में टीवी पर आया शो “ना आना इस देश लाडो” ने काफी कम समय में एक अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल कर ली थी. वहीं इस शो में मेघना मलिक ने अम्मा जी का एक दमदार रोल प्ले किया था. हालांकि जब इस शो का दूसरा सीज़न आया तो मेघना मलिक ने शो को अलविदा कह दिया. जिसके बाद मेकर्स को अम्मा जी के किरदार के अलावा ही दूसरा सीज़न लाना पड़ा.

हिना खान (अक्षरा)

हिना खान आज एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं. और अब तक उन्होंने अपने करियर में कई शोज में काम किया है. लेकिन उनको असली पहचान साल 2009 में आए शो “यह रिश्ता क्या कहलाता है” से मिली. और इसके ज़रिए उन्होंने इस कदर लोकप्रियता हासिल की जब साल 2016 में उन्होंने शो को छोड़ा उसके बाद भी कोई भी उनकी जगह नहीं ले पाया है.

यह भी पढ़ें – हिना खान भी जल्द करने वाली हैं शादी? सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर दिए संकेत.