नेहा कक्कड़ बॉलीवुड की टॉप सिंगर में से एक हैं लेकिन ये मुकाम नेहा को ऐसे ही हासिल नहीं हुआ है. उन्होंने ज़िंदगी में कई संघर्ष किए तब जाकर यहां पहुंची हैं. कम ही लोग जानते हैं कि नेहा ऋषिकेश में एक बेहद मध्यम परिवार में जन्मी हैं. उनके माता-पिता ने उन्हें बड़ी मुसीबतों से पाला. नेहा जब छोटी थीं तो बहन के स्कूल के बाहर उनके पिता समोसे बेचा करते थे.वो थोड़ा-बहुत जितना भी कमाते थे, उससे परिवार चलता था.

गरीबी देखकर नेहा ने कम उम्र में ही गली-मोहल्लों में होने वाले जगरातों और माता की चौकी में गाना शुरू कर दिया. उससे जो कमाई होती वो घर में दे देतीं. इसके बाद जब नेहा का परिवार दिल्ली आ गया और यहीं नेहा ने अपनी स्कूलिंग पूरी की. जब वह 11 वीं क्लास में थीं तो उन्होंने इंडियन आइडल 23 में हिस्सा लिया. इंडियन आइडल के ऑडिशन का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल है. इस वीडियो में नेहा अनु मलिक, सोनू निगम के सामने ऑडिशन देती नजर आ रही हैं.नेहा इस शो को जीत तो नहीं पाईं लेकिन अपनी सिंगिंग से वह दुनिया की नज़रों में आ गईं.

इसके बाद उन्हें सिंगिंग के ऑफर मिलने लगे. नेहा ने यारियां, कॉकटेल, दंगल, फोर्स 2 सहित कई फिल्मों में हिट गाने गाकर ऐसी पहचान बनाई कि अब वह जानी-मानी सिंगर बन चुकी हैं. नेहा मुंबई में रहती हैं और उनके फ्लैट की कीमत करोड़ों में है. नेहा ने पिछले साल अक्टूबर में रोहनप्रीत से शादी की है जो कि सिंगर हैं. दोनों ने दो महीने की डेटिंग के बाद ही शादी करने का फैसला ले लिया था. अब शादी के बाद ये हंसी खुशी अपनी ज़िंदगी गुजार रहे हैं.