Navya naveli nanda
Navya naveli nanda

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा इनदिनों सुर्ख़ियों में हैं. जी नहीं, नव्या ने कोई फिल्म साइन नहीं की है और ना ही वो बॉलीवुड में डेब्यू करने का सोच रहीं हैं, बल्कि उन्होंने कुछ ऐसा कहा है जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल,23 साल की नव्या की मानें तो वह अपने पिता के बिज़नेस को जल्द ही ज्वाइन करने वाली हैं. आपको बता दें कि नव्या के पिता निखिल नंदा एक जाने-माने बिज़नसमैन हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान, पिता के बिज़नेस को ज्वाइन करने के अपने डिसीजन पर बात करते हुए नव्या ने कहा, ‘मैं अपने परिवार की चौथी पीढ़ी हूं और पहली महिला हूं जो पारिवारिक बिज़नेस संभालेगी, मेरे दादाजी एच.पी नंदा की इस विरासत को संभालना मेरे लिए गर्व की बात है.’ नव्या आगे कहती हैं, ‘प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा महिलाएं बिज़नेस शुरू कर रहीं हैं, रिकार्ड्स तोड़ रही हैं. मैं शुक्रगुज़ार हूं जो ऐसा समय देख पा रहीं हूं, जहां महिलाएं मोर्चा संभाल रहीं हों और आगे बढ़ रहीं हों. गेंद अब हमारे पाले में हैं और हम जो कुछ भी अब हासिल करने वाले हैं उसे देखने के लिए मैं और ज्यादा इंतज़ार नहीं कर पा रहीं हूं’.

More : दोस्तों के साथ शाहरुख खान की बेटी सुहाना ने की पार्टी, ग्लैमरस लुक में वायरल हुईं तस्वीरें

आपको बता दें कि, नव्या ने हाल ही में फोरडम यूनिवर्सिटी से डिजिटल टेक्नोलॉजी और यूएक्स डिज़ाइन की पढ़ाई पूरी की है. वहीं, नव्या आरा हेल्थ नामक एक हेल्थकेयर कंपनी की को-फाउंडर भी हैं. यही नहीं, नव्या ने ‘नवेली’ नाम से एक प्रोजेक्ट भी लॉन्च किया है जो देश में जेंडर इक्वालिटी के ऊपर काम करेगा.

नव्या ने प्रोजेक्ट ‘नवेली’ की जानकारी पिछले दिनों अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी थी. जहां कई लोगों ने नव्या को इस प्रोजेक्ट के लिए बधाई दी, वहीं कुछ लोगों ने उन्हें नेगेटिव कमेंट्स भी भेजे थे. हालांकि, नव्या ने बेहद संजीदा ढंग से इन सभी नेगेटिव कमेंट्स का जवाब देकर हेटर्स की बोलती बंद कर दी थी. बताते चलें कि नव्या का इन्स्टाग्राम अकाउंट भी अभी तक प्राइवेट था, जिसे हाल ही में उन्होंने पब्लिक किया है. इस अकाउंट पर आप नव्या समेत बच्चन फैमिली की ढ़ेरों तस्वीरों को देख सकते हैं. नव्या इस इन्स्टा अकाउंट को 3 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.नव्या अमिताभ-जया की बेटी श्वेता की बेटी हैं.