बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार नसीरुद्दीन शाह आपने तीखे बयानों की वजह से तो मीडिया की लाइम-लाइट में बने ही रहते हैं, साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी खूब सुर्खियां बटोरते रहते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको उनकी शादी से जुड़े कुछ दिलचस्प जानकारियां देने वाले हैं, जिन्हें जानकर आप यकीनन यकीन नहीं कर पाएंगे.

I was not misquoted,” says Naseeruddin Shah on his 'half-educated' quote :  Bollywood News - Bollywood Hungamaआपको बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने दो शादियां की हैं, उनकी पहली पत्नी उनसे उम्र में लगभग 15 साल छोटी थीं, और वहीं  दूसरी पत्नी इनसे उम्र में 13 साल बड़ी थी. 20 जुलाई 1950 को बाराबंकी में जन्मे नसीरुद्दीन शाह ने अपनी अदाकारी और टैलेंट के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अच्छी खासी पहचान बनाई है.

Naseeruddin Shah Birthday: Naseeruddin Shah's first marriage to Manara  Sikri, 15 years old, then met Ratna Pathak, fell in love and married -  informalnewzनसीरुद्दीन शाह ने अपनी पहली शादी परवीन मुराद के साथ रचाई थी, जो कि नसीरुद्दीन शाह से उम्र में 15 साल बड़ी थीं. और शादी के एक साल बाद ही दोनों तलाक हो गया था. बताया जाता है कि इस शादी से उनका परिवार खुश नहीं था.

Naseeruddin Shah not on Twitter, clarifies wife-actor Ratna Pathak Shah |  Celebrities News – India TVइसके बाद नसीरुद्दीन शाह की मुलाकात रत्ना पाठक से हुई इन दोनों की मुलाकात पहले दोस्ती में बदली और फिर प्यार में. और फिर साल 1988 में दोनों ने शादी कर लिया. बता दें नसीरुद्दीन शाह की दूसरी पत्नी यानी रत्ना उम्र में उनसे 13 साल छोटी हैं. इनकी शादी को लगभग 39 साल का समय बीत चुका है, और इन दोनों की लव स्टोरी काफी रोमांचक है.इन दोनों की लव स्टोरी आज बेहद खूबसूरत है, वहीं उनकी पहली पत्नी कुछ का  देहांत हो चुका, उनकी एक बेटी भी थी जो आजकल नसीरुद्दीन शाह के साथ ही रहने लगी है. और वह कई फिल्मों में नजर भी आ चुकी है.

Naseeruddin Shah is 'absolutely fine', says hospital source | Bollywood -  Hindustan Timesवहीं इनके दो बेटे भी हैं जो बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी में लगे हुए हैं. बता दें कि कुछ ही दिन पहले नसरुद्दीन शाह की तबीयत खराब हुई थी, जिसके कारण उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करा गया था और इलाज के बाद आजकल यह स्वस्थ हैं और अपने परिवार के साथ अपनी जिंदगी बिता रहे.