फिल्म “नदिया के पार” हिंदी सिनेमा की उन पसंदीदा और चर्चित फिल्मों में से एक थी जो हर किसी को पसंद आती थी, चाहे बच्चों की बात करे या जवानों की या फिर बूढ़ो की. यह फिल्म 1982 में पर्दे पर प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म की खास बात यह है कि इस फिल्म को 40 साल बीत चुके हैं, लेकिन यह फ़िल्म जब भी टीवी पर आता है लोग इसे देखने लगते हैं. आपको बता दें कि इस फिल्म की ही कहानी पर माधुरी दीक्षित और सलमान खान की फिल्म “हम आपके हैं कौन” फिल्म बनी थी, जो जबरदस्त हिट हुई थी और “हम आपके हैं कौन” के कलाकारों को भी जबरदस्त लोकप्रियता मिली थी. आइए हम फिल्म “नदिया के पार” के कलाकारों के बारे में आपको बताते हैं.

साधना सिंह – गुंजा

Savita Bajaj के नाम पर वायरल हुईं 'नदिया के पार' फेम Sadhna Singh की  तस्वीरें, जानिए अब कहां हैं ? | Photos of 'Nadiya Ke Paar' fame actress Sadhna  Singh are goingइस फिल्म यानी “नदिया के पार” में गुंजा का किरदार बॉलीवुड की फिल्म अभिनेत्री साधना सिंह ने निभाया था. इस किरदार ने साधना सिंह को बॉलीवुड में काफी लोकप्रियता दिलाई थी. इतनी लोकप्रियता के बाद भी साधना सिंह बॉलीवुड की बड़े पर्दे पर नहीं जा सकी उन्होंने ज्यादातर छोटे पर्दे पर ही काम किया है. साधना एक सिंगर भी है. साधना ने हिंदी सिनेमा में अपना पहला कदम इसी फिल्म के सहारे रखा था.

सचिन पिलगांवकर- चंदन

sachin pilgaonkarइस फिल्म में चंदन का किरदार काफी फेमस हुआ था. चंदन के किरदार को बखूबी से सचिन ने निभाया था. बता दें कि सचिन का बॉलीवुड में 4 साल की उम्र में ही डेब्यू हो गया था. सचिन ने बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया है. सचिन ने हिंदी के साथ-साथ मराठी इंडस्ट्री में भी खूब नाम कमाया है, इतना ही नहीं सचिन कई टीवी धारावाहिकों का हिस्सा रह चुके हैं. फिलहाल सचिन फिल्मी दुनिया में सक्रिय नहीं है.

इंदर कुमार- ओमकार

40 साल बाद इतने बदल गए 'नदिया के पार के कलाकार, पहचानना भी मुश्किल, दो की  हो गई मौत - Newstrendफिल्म में चंदन के बड़े भाई ओमकार का किरदार इंदर कुमार ने निभाया था. बता दें कि इस फिल्म के रिलीज के 3 साल बाद ही एक साजिश के तहत एक प्लेन क्रैश में उनकी परिवार के सहित उनकी भी मौत हो गई थी. 23 जून 1985 को एयर इंडिया फ्लाइट कनिष्क-182 क्रैश हुआ था जिसमें इंदर कुमार अपने परिवार के साथ बैठे थे, इंद्र के साथ 307 पैसेंजर और 22 क्रू मेंबर्स को भी अपनी जान गंवानी पड़ गई थी. इंदर ने मात्र 35 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

मिताली- रूपा

mitaliओंकार की पत्नी और चंदन की भाभी का किरदार अभिनेत्री मिताली ने निभाया था. मिताली को इस किरदार में काफी लोकप्रियता मिली थी. मिताली ने इसके अलावा बॉलीवुड की और भी फिल्मों में काम किया है. जिसमें उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई है.

शीला शर्मा- रज्जो

नदिया के पार' की 'रज्जो' अब दिखने लगी हैं ऐसी, 'महाभारत' में निभाया था  देवकी का किरदार - Entertainment News: Amar Ujalaइस फिल्म में रज्जू का किरदार अभिनेत्री शीला शर्मा ने निभाया था. इस फिल्म में रज्जो चंदन को पसंद करती थी, इसलिए गुंजन रज्जो से गुस्सा होती थी. इस किरदार में शीला शर्मा को काफी लोकप्रियता हासिल हुई इसके बाद शीला शर्मा ने कई फिल्मों में काम किया. शीला शर्मा ने महाभारत में देवकी का रोल भी अदा किया है.

लीला मिश्रा-काकी

Nadiya Ke Paar: अब कहां है 'नदिया के पार' की स्टार कास्ट, इस हीरो की तो  प्लेन क्रैश में हो गई थी मौत - Entertainment News: Amar Ujalaलीला मिश्रा ने इस फिल्म में काकी का रोल निभाया था. लीला मिश्रा ने कई फिल्मों में साइड रोल रोल निभाया है, क्योंकि लीला मिश्रा को किसी और मर्दों का स्पर्श ठीक नहीं लगता था, और इसी वजह से उन्होंने फिल्मो में दादी, नानी, माँ और चाची वाले किरदार ही मिलते थे. दिल का दौरा पड़ने से लीला मिश्रा ने 17 जनवरी 1988 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया