mukesh ambani

मुकेश अंबानी देश के सबसे रसूखदार आदमी है. उनकी बेसशुमार धन संपत्ति किसी से छिपी नहीं है. दुनिया में धन संपत्ति को लेकर सबसे ज्यादा विवाद देखने को मिलते हैं और वही जिसके पास अरबों की धन संपत्ति हो उसके सामने तो कई सारी बड़ी समस्याएं खड़ी हो जाती हैं. वहीं एशिया के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी अपनी संपत्ति के बंटवारे के लिए अभी से सक्रिय हो गए हैं और उन्होंने अपने बच्चों के बीच संपत्ति को बांटने के लिए अभी से विचार करना शुरू कर दिया है।

See the source imageएक मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 64 वर्ष के मुकेश अंबानी अपने 208 अरब डॉलर के बिजनेस अंपायर को अगली पीढ़ी में ट्रांसफर करने के लिए कई सारे मॉडल्स पर विचार कर रहे हैं। हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी को वॉलमार्ट इंक के वॉल्टन परिवार का मॉडल सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है.

See the source imageवे परिवार की संपत्ति को एक ट्रस्ट में डालना चाहते हैं. जो देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को नियंत्रित करेगी, बता दें, इस बोर्ड में अंबानी परिवार के कुछ बेहद करीबी लोगों को सलाहकार की भूमिका में भी रखा जा सकता है. इस ट्रस्ट में अंबानी उनकी पत्नी नीता और उनके तीनों बच्चों की हिस्सेदारी भी होगी,

हालांकि, आपको बता दें,कि यह कोई अंतिम फैसला नहीं है और इस पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन पिछले काफी समय से देखा जा रहा है कि मुकेश अंबानी बिजनेस एक्टिविटीज में ज्यादा सहभागिता दिखा रहे हैं.

See the source imageबता दें,धीरूभाई अंबानी के निधन के बाद अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी में भी संपत्ति को लेकर काफी बड़ा विवाद छिड़ गया था और यही वजह है कि मुकेश अंबानी काफी पहले से ही इस चीज को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं। वही बता दे, पिछले दिनों ही अंबानी परिवार ने लंदन में एक आलीशान महल खरीदा था जिसकी कीमत 592 करोड़ रुपये है।