देश का सबसे रसूखदार परिवार यानी अंबानी परिवार अपनी शाही खर्चों की वजह से पूरी दुनिया में जाना जाता है. मुकेश अंबानी का एंटीलिया पूरी दुनिया में सबसे महंगा घर है. वहीं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी बेहद शान ओ शौकत सी जिंदगी बिताती हैं.

उनकी हर चाय की कीमत लाखों में बताई जाती है. आज हम आपको बताएंगे कि मुकेश अंबानी के घर में नौकरों को कितनी सैलरी दी जाती है. मुकेश अंबानी अपने नौकरों को सारी सुख सुविधाओं के साथ अच्छी खासी सैलरी देते हैं और उनका पूरा ख्याल रखा जाता है.

जो लोग प्रोफेशनल डिग्री हासिल करके नौकरी करते हैं और उस पढ़ाई में लाखों खर्च करते हैं उतने पैसे तो मुकेश अंबानी के यहां खाना बनाने वाले कुक को मिलते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी के यहां खाना बनाने वाले हर नौकर को लगभग 2 लाख हर महीने दिए जाते हैं. और उसके अलावा उसकी पूरी सुख सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाता है. इसके बदले उसको को कुछ ज्यादा नहीं करना होता क्योंकि अंबानी परिवार शाकाहारी परिवार है और साधारण भोजन करना ही पसंद करता है.

इसके अलावा मुकेश अंबानी की तरफ से और भी बहुत सारे फायदे दिए जाते हैं जिनमें से इंश्योरेंस बीमा और बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च भी मुकेश अंबानी के द्वारा ही दिया जाता है. आपको जानकार हैरानी होगी मुकेश अंबानी के यहां खाना बनाने वाले कुक के बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं.

Mukesh Ambani says Reliance now has strong balance sheet to support growthबता दें, मुकेश अंबानी के यहां नौकरी पाना भी बेहद आसान नहीं है क्योंकि यहां ड्राइवर के लिए भी बहुत सारे टेस्ट पास करने होते हैं. तभी वह मुकेश अंबानी की ड्राइवरों की लिस्ट में शुमार किया जाता है. बात करें अगर मुकेश अंबानी के घर में नौकरों की संख्या के बारे में तो लगभग एक हजार के आस पास अंबानी परिवार के घर में नौकर हैं.