करिश्मा कपूर बॉलीवुड की बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस मानी जाती हैं. करिश्मा कपूर ने नब्बे के दशक में बॉलीवुड के कई सुपरहिट फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. करिश्मा कपूर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म प्रेम कैदी से की थी और इस फिल्म से काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली थी. इस फिल्म में नजर आने के बाद से करिश्मा कपूर बॉलीवुड में बहुत जल्द ही सुपरस्टार अभिनेत्री बन गई थी. इतना ही नहीं 90 के दशक में सबसे महंगी अभिनेत्री के तौर पर भी जानी जाती थी. बता दें कि बीते 25 जून को करिश्मा कपूर 48 साल की हो गई ऐसे में करिश्मा कपूर ने अपना जन्मदिन मनाया है और इस अवसर पर हम करिश्मा कपूर से जुड़े चीजों के बारे में आपके सामने खुलासा करने वाले हैं.

दरअसल फिल्म प्रेम कैदी में काम करने के बाद करिश्मा कपूर बॉलीवुड की फिल्मों में काम करने लगी और इस दौरान इनका नाम बॉलीवुड के बेहद शांत स्व्भाव वाले अभिनेता अजय देवगन के साथ जुड़ा था. अजय देवगन के साथ करिश्मा का यह रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला था और बाद में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया. वही करिश्मा कपूर इसके बाद सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ रिश्ते में आ गई. दरअसल, अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता बच्चन की शादी साल 1997 में निखिल नंदा से हुई थी जो पेशे से एक बिजनेसमैन है और यह करिश्मा कपूर के बुआ के लड़के हैं और इसी दौरान अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की पहली मुलाकात हुई थी और इसके बाद यह दोनों सितारे एक दूसरे को डेट करने लगे.

यह भी पढ़े-भरी महफिल में सारा अली खान ने सलमान को कह दिया अंकल, भड़क कर एक्टर ने दिया फिल्म फ्लॉप करने की धमकी

बता दें कि लगभग 5 सालों तक अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर ने एक-दूसरे को डेट किया था और इसके बाद इन दोनों सितारों की सगाई हो गई. हालांकि, बाद में इन दोनों सितारों की सगाई टूट गई और इस सगाई के टूटने की असली वजह कोई और नहीं बल्कि करिश्मा कपूर की मां थी. आखिर क्या है यह पूरा मामला आगे आपको इस लेख के जरिए बताने वाले हैं. दरअसल, जब करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन के सगाई हुई थी तो इसे सगाई से करिश्मा कपूर की मां बबीता बिल्कुल भी खुश नहीं थी. क्योंकि उस दौरान करिश्मा कपूर बॉलीवुड की सबसे महंगी हीरोइन हुआ करती थी तो वहीं अभिषेक बच्चन फ्लॉप अभिनेता के तौर पर जाने जाते थे. जिसके वजह से इनकी मां बबीता को इनके फ्यूचर की चिंता होने लगी ऐसे में इनकी मां बबीता ने बच्चन परिवार से अभिषेक बच्चन के हिस्से की बात करनी शुरू कर दी और उसकी मांग भी करनी शुरू कर दी.

जिससे बच्चन परिवार नाराज हो गया और उसके बाद इन दोनों परिवार में इस बात को लेकर खटास हो गया और यही कारण है कि. अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई टूट गई जिसके बाद अभिषेक बच्चन की शादी ऐश्वर्या राय बच्चन से हो गई तो वही करिश्मा कपूर की शादी बिजनेसमैन संजय कपूर से हो गई. हालांकि, करिश्मा की यह शादी सफल नहीं हुई और बाद में संजय से करिश्मा की यह शादी टूट गई. करिश्मा कपूर अपने दोनों बच्चों के साथ आज अकेले जीवन व्यतीत कर रही हैं.

यह भी पढ़े-शादी के बाद जोरू का गुलाम बने रणबीर कपूर ? नीतू कपूर ने रणबीर-आलिया के शादी के 1 महीने बाद किया खुलासा