बॉलीवुड सेलेब्स में मौजूदा ट्रेंड ये है कि सितारे पहले लेट शादी करते हैं और फिर लेट फैमिली प्लान करते हैं. इस पूरी प्रोसेस के लिए खासकर फीमेल सेलिब्रिटीज कई तरह के नए मेडिकल ट्रेंड्स फॉलो करती हैं. इन दिनों जिस ट्रेंड के बारे में सुनने को मिल रहा है वो है एग्स फ्रीजिंग का. जी हां, कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां ज्यादा उम्र में शादी करने या शादी ना करने के बावजूद प्रेग्नेंसी प्लान करने के लिए अपने एग्स फ्रीज करवा रही हैं ताकि बायोलॉजिकल क्लॉक निकल जाने के बावजूद उन्हें मां बनने में कोई परेशानी ना आए. आइए नज़र डालते हैं कुछ ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पर जो पिछले दिनों अपने एग्स फ्रीज करवाने के कारण चर्चा में रही हैं.


तनीषा मुखर्जी: तनुजा की बेटी और काजोल की छोटी बहन तनीषा ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्होंने 39 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवा लिए थे. तनीषा 43 साल की हैं और अब तक उन्होंने शादी नहीं की है इसलिए उन्होंने ये कदम उठाया ताकि उन्हें कोई परेशानी ना आए.

राखी सावंत: आइटम गर्ल और बिग बॉस 14 कंटेस्टेंट राखी सावंत भी उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हैं जिन्होंने अपने एग्स फ्रीज करवाने का कदम उठाया है. राखी ने इस बात का खुलासा कुछ साल पहले किया था. राखी 42 साल की हो चुकी हैं.


मोना सिंह: सीरियल ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ की एक्ट्रेस मोना सिंह 39 साल की हैं और 36 साल की उम्र के आसपास उन्होंने अपने एग्स फ्रीज़ करवा लिए थे. मोना ने दिसंबर, 2017 में ब्वॉयफ्रेंड श्याम गोपालन से शादी की थी लेकिन उनका कहना है कि शादी के तुरंत बाद वह मां नहीं बनना चाहती हैं क्योंकि शादी से पहले ना वो पार्टनर के साथ ट्रेवल कर पाईं और ना ही एन्जॉय कर पाईं , वो पारिवारिक जिम्मेदारियों और करियर में उलझी रहीं इसलिए उन्होंने एग्स फ्रीज़ करवाने का फैसला लिया ताकि वो आगे आने वाले सालों में मां बनना चाहें तो उन्हें कोई परेशानी ना हो.


एकता कपूर: एकता ने 36 साल की एज में अपने एग्स फ्रीज़ करवा लिए थे. वह बिन शादी किए एक बेटे की सिंगल पैरेंट हैं. एकता ने सरोगेसी के जरिए अपने बेटे का जन्म करवाया था क्योंकि आईवीएफ ट्रीटमेंट के बावजूद वो मां बनने में सफल नहीं हो पाई थीं.


डायना हेडन: डायना हेडन भी एग फ्रीज करवाने के आठ साल बाद मां बन गई थीं. वह तीन बच्चों को जन्म दे चुकी हैं. पहले वह 2016 में मां बनी थीं और फिर 2018 में उन्होंने ट्विन्स को जन्म दिया था.