बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने 90 के दशक में अपनी खूबसूरती और डांस के दम पर बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का खूब जलवा बिखेरा था. माधुरी को फैंस धक-धक गर्ल के नाम से भी जानते हैं. उनकी अदाकारी का जलवा आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कायम है, माधुरी ने अपनी लाइफ के दौरान काफी स्ट्रगल भरी यात्रा तय करके यहां तक की यात्रा तय की है. माधुरी ने मुश्किल दौर में अपने आप को ही नहीं बल्कि अपनी फैमिली को भी बखूबी ढंग से संभाला है.

Mithun Chakraborty, Madhuri Dixit, Ilaaka - Emotional Scene 18/20 - YouTubeबताया जाता है कि जब माधुरी इंडस्ट्री में आई थी तब उन्हें छोटे पर्दे पर भी काम मिलना नसीब नहीं होता था, लेकिन इसी दौर में माधुरी के लिए मोहरा बनकर आए मिथुन चक्रवर्ती. माधुरी ने कई अभिनेताओं के साथ काम किया, और खूब प्रसिद्धि बटोरी. बॉलीवुड के लोग बताते हैं कि फिल्मी दुनिया में माधुरी के इतना सफल होने की वजह मिथुन चक्रवर्ती हैं.

Madhuri and Mithun recreate their chemistry - Times of Indiaजब माधुरी फिल्मी दुनिया में में आई थी, तब उनके लिए रिक्कू राकेश नाथ काम मांगते फिरते थे. रिपोर्ट के मुताबिक रिक्कू काम ढूंढते ढूंढते मिथुन दा के घर जा पहुंचे, और मिथुन दा धक-धक गर्ल की खूबसूरत तस्वीर देखते ही पागल हो गए थे.

Madhuri Dixit promotes Dedh Ishqiya on Dance India Dance - Rediff.com Moviesऔर उसका नतीजा यह हुआ कि मिथुन की वजह से माधुरी को उनके साथ फिल्म में काम करने का मौका मिला, और इसी समय अंतराल में दोनों ने कई फिल्में की, जिनमें से एक फ़िल्म थी “तेजाब” जिसने रिलीज होने के बाद से ही खूब धमाल मचाया. इस फिल्म ने माधुरी की दिशा और दशा दोनों को ही बदल दिया.

जब माधुरी दीक्षित ने मिथुन दा को ज़ोर का झटका धीरे से दिया | bollywoodaajkalमिथुन ने एक बार कहा था कि इस फिल्म के दौरान लोगों के मुंह पर एक ही नाम हुआ करता था, वह था माधुरी दीक्षित. लेकिन माधुरी ने नाम और पैसा मिलने के बाद मुझे दरकिनार करना शुरू कर दिया था. आपको बता दें माधुरी, मिथुन दा से सीधे मुंह तक बात नहीं करती थीं. मिथुन चक्रवर्ती को अंदाजा हो गया था कि ये मेरा सिर्फ और सिर्फ इस्तेमाल कर रही है, और पहचान मिलने पर इग्नोर करना शुरु कर दिया. इस घटना के बाद से मिथुन ने माधुरी से दूरी बना ली और आज तक यह दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करते हैं.