पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने कहा है कि फिल्मों में मुस्लिमों की गलत छवि दिखाई जाती है। मेहविश के मुताबिक, मुस्लिमों को न सिर्फ हॉलीवुड बल्कि बॉलीवुड की फिल्मों में भी जिस तरह के किरदारों में दिखाया जाता है, उससे दुनियाभर के सामने मुस्लिमों और इस्लाम की गलत छवि सामने आती है।

Mehwish Hayat stuns in latest photo shootपाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने कहा है कि फिल्मों में मुस्लिमों की गलत छवि दिखाई जाती है। मेहविश के मुताबिक, मुस्लिमों को न सिर्फ हॉलीवुड बल्कि बॉलीवुड की फिल्मों में भी जिस तरह के किरदारों में दिखाया जाता है, उससे दुनियाभर के सामने मुस्लिमों और इस्लाम की गलत छवि सामने आती है। बता दें कि इससे पहले ब्रिटिश एक्टर रिज अहमद (रिजवान अहमद) ने मुस्लिमों की फिल्मों में नुमाइंदगी को बदले जाने की मुहिम शुरू की थी, जिसे कुछ हॉलीवुड स्टार्स का भी सपोर्ट मिला है।

Pakistan actress Mehwish Hayat heavily trolled after links emerge with  Dawood Ibrahim | News24मेहविश हयात ने अपने हालिया ट्वीट्स में कहा- मुसलमानों को गलत तरीके से पेश किए जाने का मुद्दा और कैसे ये इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दे रहा है, ये बात मेरे लिए बहुत मायने रखती है। मैं खुश हूं कि रिजवान अहमद पॉजिटिव कदम उठा रहे हैं। ये वाकई बदलाव का समय है। हमारी (पाकिस्तानी) फिल्म इंडस्ट्री को इसे काउंटर करना चाहिए, क्योंकि जिस तरह हमें हॉलीवुड और बॉलीवुड में दिखाया जाता है, उससे हमारी इमेज खराब होती है। हमें अपने बारे में फिल्में चाहिए न कि सिर्फ पाकिस्तान के लिए।

Pakistani Actress Mehwish Hayat announced to enter politics?इतना ही नहीं मेहविश हयात ने अपने ट्वीट के साथ नार्वे की राजधानी ओस्लो में दो साल पहले दी अपनी स्पीच के वीडियो भी शेयर किए। मेहविश ने ओस्लो में कहा था कि हम लोग जो फिल्म इंडस्ट्री में हैं उन पर बड़ी जिम्मेदारी है। फिल्में ताकतवर औजार हैं। हॉलीवुड की फिल्मों- होमलैंड, जीरो डार्क थर्टी और द ब्रिंक में जिस तरह से मेरे देश की इमेज दिखाई गई, उससे मैं बिल्कुल भी सहमत नहीं हो सकती।

कौन हैं मेहविश हयात

Mehwish Hayat doesn't need to be married or have children to be happy -  Celebrity - Imagesमेहविश हयात ने कई पाकिस्तानी टीवी शोज और फिल्मों में काम किया है। उनका करियर 2010 में शुरू हुआ था और अब वो पाकिस्तानी मीडिया में छाई रहती हैं। मेहविश हयात ने अपना करियर पाकिस्तानी आइटम नंबर से शुरू किया था। वो एक सिंगिंग स्टार भी हैं और उन्होंने कई शो होस्ट भी किए हैं। कुल मिलाकर वो परफेक्ट एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती हैं।

Dawood Ibrahim upset after affair with Pakistani actress Mehwish Hayat  stands exposedमेहविश का नाम दाऊद इब्राहिम के साथ भी जुड़ चुका है। हालांकि मेहविश ने कहा था कि उन पर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं और अगर उन्हें अगली बार किसी से जोड़ना है तो टाइटैनिक के हीरो लियोनार्डो डिकेप्रियो से जोड़ा जाए।