bolllywood famous couple
bolllywood famous couple

बॉलीवुड स्टार्स की पत्नियां हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती हैं. इन स्टार वाइव्स की अपनी पहचान है और ये अपनी पति पर डिपेंड नहीं रहती हैं. आज हम बात करेंगे कुछ ऐसी ही स्टार पत्नियों के बारे में जो फेमस होने के साथ पॉवरफुल हैं और अपनी पहचान के दम पर लाइमलाइट में आती हैं.


1) गौरी खान: जब भी किसी स्टार वाइफ के बारे में सोचा जाता है तो गौरी का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है. तीन बच्चों की मां गौरी सिर्फ शाहरुख खान की पत्नी होने तक ही सीमित नहीं हैं. वह जानी-मानी इंटीरियर डिज़ाइनर होने के साथ-साथ रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-फाउंडर और फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं.इसके अलावा गौरी दो बार सत्य पॉल के साथ अपनी क्लोदिंग और एक्सेसरी कलेक्शन लॉन्च कर चुकी हैं.


2) ट्विंकल खन्ना: राजेश खन्ना, डिंपल कपाड़िया की बेटी और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी होने के अलावा ट्विंकल जानी मानी इंटीरियर डिज़ाइनर, कॉलमनिस्ट,ऑथर और फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं. ट्विंकल का बतौर एक्ट्रेस फ़िल्मी करियर भले ही कुछ कमाल ना दिखा पाया हो लेकिन अपने बेहतरीन लेखन के कारण हमेशा चर्चा में रहती हैं.


3) माना शेट्टी: सुनील शेट्टी की पत्नी माना एक बिजनेसवुमन हैं जो करोड़ों का बिजनेस चलाती हैं. वह मुंबई में आर-हाउस नाम से एक लाइफस्टाइल स्टोर चलाती हैं जिसमें लग्जरी डेकोर औरर गिफ्ट आइटम्स मिलते हैं. इसके अलावा उनका मुंबई में रियल स्टेट प्रोजेक्ट S2 भी है जिसमें 21 लग्जरी विला बने हुए हैं. इसके अलावा माना सेव द चिल्ड्रन नाम से एक एनजीओ भी चलाती हैं.


4)किरण राव: आमिर खान की दूसरी पत्नी किरण राव डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर हैं. उनकी बनाई पहली फिल्म धोबी घाट क्रिटिक्स को काफी पसंद आई थी. किरण सरोगेसी के जरिए मां बनने की वजह से कभी सुर्खियों में आ चुकी हैं. आमिर और उनका एक बेटा है जिसका जन्म सरोगेसी से हुआ था और उसका नाम आजाद राव खान है.


5)शोभा कपूर: जितेंद्र की पत्नी शोभा बालाजी टेलीफिल्म्स प्रोडक्शन हाउस की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं जिसे उनकी बेटी एकता कपूर चलाती हैं. इस प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत बने कई टीवी सीरियल जैसे सास भी कभी बहू थी, कहानी घर-घर की आदि बेहद फेमस हुए थे.


6) मान्यता दत्त: संजय दत्त की पत्नी मान्यता पति के प्रोडक्शन हाउस ‘संजय दत्त प्रोडक्शन’ की सीईओ हैं. वह इसके अलावा जानी-मानी सोशलाइट और एक्टिविस्ट भी हैं.संजय जब जेल में थे तो घर से लेकर बिजनेस की पूरी जिम्मेदारी मान्यता ने खुद ही निभाई थी.मान्यता संजय की तीसरी पत्नी हैं.


7) सीमा खान: बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान की वाइफ सीमा जानी-मानी फैशन डिज़ाइनर हैं. वह मुंबई में लग्जरी कॉन्सेप्ट पर रीटेल बुटीक चलाती हैं जिसमें उनके साथ सुजैन खान और महीप कपूर की भी हिस्सेदारी है. इसके अलावा उनका मुंबई में कलिस्ता नाम का एक ब्यूटी स्पा और सलून भी है.


8) अधुना भम्बानी: बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर की पूर्व पत्नी अधुना भी फैशन इंडस्ट्री में जाना माना नाम हैं. वह जानी मानी हेयर स्टाइलिस्ट हैं और BBLUNT नाम की हेयर स्टाइलिंग सलून की चेन चलाती हैं जिसके देश भर में कई सेंटर हैं.