साल 1985 में आई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से रातों रात पॉपुलर हुईं एक्ट्रेस मंदाकिनी एक लंबे अरसे बाद फिर से बॉलीवुड में कमबैक की तैयारी कर रहीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस कुछ OTT प्लेटफॉर्म्स के संपर्क में हैं और हाल के दिनों में मंदाकिनी ने कुछ स्क्रिप्ट्स भी पढ़ीं हैं. माना जा रहा है कि मंदाकिनी जल्द किसी वेबसीरीज में दिखाई दे सकती हैं. आपको बता दें कि मंदाकिनी का जन्म मेरठ के एक एंग्लो इंडियन परिवार में हुआ था. मंदाकिनी की मां भारतीय जबकि पिता ब्रिटिश मूल के थे.

ख़बरों की मानें तो मंदाकिनी को फिल्मों में काम बड़ी ही मुश्किल से मिला था और जब मिला तो उनका कद किसी सुपरस्टार जैसा हो गया था. बताया जाता है कि एक्ट्रेस को करियर की शुरुआत में एक दो नहीं बल्कि तीन-तीन फिल्ममेकर्स ने रिजेक्ट कर दिया था. इसके बाद मंदाकिनी पर फिल्ममेकर रंजीत विर्क की नज़र पड़ी, रंजीत एक्ट्रेस को अपनी फिल्म ‘मजलूम’ से लॉन्च करने वाले थे. आपको बता दें कि मंदाकिनी का असली नाम ‘यास्मीन जोसफ’ था, फिल्ममेकर रंजीत ने ही इस नाम को बदलकर मंदाकिनी किया था.

बहरहाल, बताया जाता है कि रंजीत की फिल्म ‘मजलूम’ बन पाती उससे ही मंदाकिनी पर फिल्ममेकर राज कपूर साहब की नज़र पड़ गई और उन्होंने एक्ट्रेस को फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में लीड रोल दे दिया. फिर क्या था फिल्म रिलीज हुई और मंदाकिनी की बोल्ड आदाओं ने सबको अपना दीवाना बना लिया. आपको बता दें कि इस फिल्म की रिलीज के बाद मंदाकिनी काफी पॉपुलर हो गईं थीं और उन्होंने कई अन्य फिल्मों में भी काम किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 80 के दशक की इस पॉपुलर एक्ट्रेस का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ भी जुड़ चुका हैं. बहरहाल, मंदाकिनी ने साल 1990 में बौद्ध मौंक डॉ. कग्यूर टी. रिनपोचे ठाकुर से शादी कर ली थी. शादी के कुछ सालों बाद 1996 में एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था. बताते चलें कि मंदाकिनी आज भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और अपने परिवार और बच्चों के साथ बिताए पलों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.