मंदाकिनी का नाम अपने समय की खूबसूरत अदाकाराओं की लिस्ट में शामिल किया जाता था. मंदाकिनी ने उस दशक में काफी बेहतरीन बेहतरीन फिल्में दी थी मंदाकिनी की एक्टिंग को लोग इस कदर पसंद करते थे कि उनकी एक झलक पाने के लिए लोग सिनेमाघरों के बाहर लाइन लगाकर खड़े हो जाते थे.

मंदाकिनी का फिल्मी कैरियर काफी छोटा रहा है लेकिन उन्होंने छोटे से कैरियर के दौरान ही खूब नाम कमाया है. राम तेरी गंगा मैली” हो गयी फ़िल्म से लोकप्रियता हासिल करने वाली मंदाकिनी की पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चाओं में रही। 16 साल की उम्र में फ़िल्म में बोल्ड सीन देने वाली अभिनेत्री मंदाकिनी रातों रात शिखर पर पहुँच गई थी.

मंदाकिनी सबसे ज्यादा तब ख़बरों में आई थी जब कहा गया कि उनका अफेयर मोस्ट अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ चल रहा है. गौरतलब हो कि मंदाकिनी का असली नाम ‘यस्मिन जोसेफ’ है और वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली हैं. कहा जाता है कि मंदाकिनी को ‘राम तेरी गंगा मैली’ साइन करने से पहले तीन फिल्ममेकर रिजेक्ट कर चुके थे और इसकी वजह उनका दाऊद के साथ रिलेशनशिप था.

साल 1985 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली इस अभिनेत्री का कैरियर जितनी जल्दी ऊपर गया उतनी ही जल्दी ये बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर भी हो गई. इनका कैरियर ख़त्म होने की वज़ह बतायी जाती है कि साल 1994-975 में दुबई शारजाह में भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दौरान उन्हें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ देखा गया था जिसके बाद दोनों की फोटो और कई कहानियों ने सुर्खियां भी बटोरी. लेकिन मंदाकिनी ने हमेशा इस बात को खारिज किया.

साल 1996 में आयी फ़िल्म जोरदार मंदाकिनी की आखिरी फ़िल्म थी विवाद शुरू होने से पहले ही ये डॉक्टर कग्यूर टी रिनपोचे ठाकुर से शादी कर चुकी थीं. अब मंदाकिनी के दो बच्चें हैं, बेटे का नाम राबिल है और बेटी का नाम इनाया ठाकुर है।