Praveen kumar

जब साल 2020 में कोरोनावायरस ने पूरे देश में एंट्री दी, तब कोरोना की तबाही को देखते हुए पूरे देश भर में लॉकडाउन लगा दिया गया। स्कूल कॉलेज काम धंधे सब पूरी तरह से बंद कर दिए गए थे और लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए थे। ऐसे में लोग टीवी और मोबाइल का जरिए ही घरों में बंद रहकर अपनी जिंदगी काट रहे थे।

Praveen KUMar

बता दें ऐसे में 90 के दशक के एक प्रसिद्ध धार्मिक सीरिअल महाभारत को एक बार फिर से टीवी पर प्रसारित किया गया था, और उस दौरान हर घर में महाभारत देखा जाता था। ऐसे में उस शो के सभी कैरेक्टर ने लोगों के दिलों में खूब जगह बनाया था और उसी में से एक कैरेक्टर था महाभारत के भीम का कैरेक्टर जिसे ऐक्टर प्रवीण कुमार सोबती ने प्ले किया था। बता दें प्रवीण के ऐक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा था, लेकिन क्या आपको पता है कि प्रवीण ही महाभारत के भीम बनने के लिए बीएसएफ की नौकरी तक छोड़ दी थी।

Praveen kumar

बता दें प्रवीण कुमार उस समय भारत के एक प्रसिद्ध स्पोर्ट्स मैन थे, वो हैमर थ्रू और डिस्कस थ्रू खेला करते थे और वो एशियन गेम्स में 2 गोल्ड, 1 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल भी जीत चुके हैं। वहीं वो एक 6 फिट लंबे और फिट खिलाड़ी थे और खेल में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें बीएसएफ में डिप्टी कमांडेंट का पद भी मिला था लेकिन जिसे उन्होंने महाभारत के भीम बनने के लिए स्वीकर नहीं किया था।

Praveen kumar

बता दें जब उन्हें डिप्टी कमांडेंट की नौकरी मिली तभी उन्हें मालूम पड़ा कि बीआर चोपड़ा महाभारत बनाने की तैयारी में और उन्हें भीम के कैरेक्टर के लिए एक लंबे चौड़े आदमी की तलाश है। जिसके बाद प्रवीण तुरंत बीआर चोपड़ा से मिलने पहुँच गए और फिर चोपड़ा ने उन्हें महाभारत के भीम के तौर पर साइन कर लिया।