अगर आप से कहा जाए कि 80 और 90 के दशक की किसी अभिनेत्री के बारे में बताओ तो सबसे पहले आपकी जुबान पर धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित का नाम उभर कर आएगा. जी हाँ माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी कैरियर के दौरान कई यादगार फिल्मों में काम किया है इनकी जोड़ी कई एक्टर के साथ सुपरहिट साबित हुई है. उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ गजब के डांस की बदौलत भी तगड़ी पहचान बनाई है.

भले ही आज इंडस्ट्री में ये एक रुतबा कायम कर चुकी हों लेकिन एक समय पर इनके लुक्स को लेकर इन्हें काफी ज्यादा ताने मिलते थे. इस बात का खुलासा खुद माधुरी दीक्षित ने एक बार किया था माधुरी दीक्षित ने बताया था कि जब वह इंडस्ट्री में नई नई आई थी तो उन्हें हर कोई सलाह देकर चला जाता था. माधुरी ने कहा था कि जब वह इस इंडस्ट्री में अपने करियर का आगाज कर रही थी तब उनकी बॉडी का स्ट्रक्चर अलग हुआ करता था और वह बिल्कुल भी हीरोइन की तरह नहीं लगती थी लेकिन उनकी मां उन्हें इस बात को लेकर हमेशा ही डांटती थी और कहती थी कि हार पहले ही मान लेती हो तुम अपने जीवन में बहुत अच्छा करोगी.

माधुरी कहती हैं कि इस बात की वजह से ही आज मैं इस मुकाम पर पहुंची हूं अगर मुझे उस समय मां इस तरह का मोटिवेशन नहीं देती तो शायद आज मैं आप लोगों के बीच मौजूद नहीं होती. माधुरी दीक्षित के फिल्मी कैरियर की बात करें तो इन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत अबोध फिल्म से की थी यह फिल्म साल 1984 में रिलीज हुई थी फिल्म को दर्शकों ने ठीक-ठाक रिस्पांस दिया था वही हाल ही में इनकी द फेम गेम सीरीज रिलीज हुई है.

यह भी पढ़ें – जानिए अब कहां हैं फिल्म हम आपके हैं कौन की माधुरी दीक्षित की बहन और सलमान खान की भाभी

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस वेब सीरीज में इन्होंने अनामिका का किरदार निभाया है और इसकी वजह से इनको जमकर लाइम लाइट भी मिल रही है इस वेब सीरीज में उनके किरदार की जमकर सराहना की जा रही है. इतना ही नहीं माधुरी दीक्षित इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और इनकी फैन फॉलोइंग लाखों की संख्या में मौजूद है. यह अक्सर अपने फैंस के साथ फिल्मों से जुड़ी पुरानी यादें साझा करती रहती हैं.

यह भी पढ़ें – पहली डेट में ही माधुरी दीक्षित के पति ने कर दी थी ऐसी हरकत जिसके वजह से सहम गई थी माधुरी दीक्षित