90 के दशक की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में नंबर 1 पर माधुरी दीक्षित को रखा जाता था लेकिन आज काफी लंबे वक्त से माधुरी फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाए हुए है. हालांकि, माधुरी दीक्षित की लोकप्रियता में कोई भी कमी देखने को नहीं मिली है. माधुरी अक्सर अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है. 1967 में एक मराठी परिवार में जन्मी माधुरी दीक्षित ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपना एक अलग ही पहचान बना लिया था. माधुरी ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है और उनकी अदाकारी पर दर्शक अपना दिल दे बैठते थे.

आज माधुरी दीक्षित को एक बहुत ही अच्छी अभिनेत्री माना जाता है लेकिन क्या आपको पता है उनके माता पिता इन्हें बचपन से ही डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन माधुरी दीक्षित के किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था और किस्मत उन्हें एक्टिंग की दुनिया में खींच लाया. अभिनय की दुनिया में माधुरी किस मुकाम पर हैं इस सवाल का जवाब है हर किसी के पास होगा.

माधुरी दीक्षित भले ही डॉक्टर नहीं बन पाई लेकिन उन्होंने अपनी शादी एक डॉक्टर से की है. आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित ने अपने बचपन के दिनों में लगभग 8 सालों से भी ज्यादा तक डांस की ट्रेनिंग ली थी. वही बात करें अगर इनकी फिल्मी करियर की तो उन्होंने 1984 में फिल्म अबोध से डेब्यू किया था और इनकी यह पहली फिल्म ही काफी हिट साबित हुई थी जिसके बाद से माधुरी ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

माधुरी दीक्षित आज 54 साल की हो गई है उन्होंने हिंदी सिनेमा से अब दूरी बना ली है लेकिन इन सब के बावजूद भी माधुरी तगड़ी कमाई करती हैं. अगर बात करें उनकी कुल संपत्ति की तो माधुरी दीक्षित के पास 250 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बताई जाती है.

वहीं अगर इनकी कमाई की बारे में बात करें तो माधुरी दीक्षित हर महीने लगभग एक करोड़ पर से भी ज्यादा की कमाई करती हैं और उनकी सालाना आय 13 करोड़ से भी ज्यादा की बताई जाती है. फिल्मों में काम ना करने के बावजूद भी माधुरी तगड़ी इनकम जेनेरेट करती हैं. माधुरी आज बेहद आलीशान और लग्जरियस बंगले में अपने परिवार के साथ अपनी जिंदगी जी रही हैं.