विराट कोहली का नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में शुमार किया जाता है. विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपना बेहतरीन जलवा दिखाया है. विराट कोहली की नॉनस्टॉप बल्लेबाजी की तारीफ पूरी दुनिया में की जाती है.

इनका खेलने का तरीका बेहद ही बेहतरीन है. विराट कोहली खेल को लेकर तो सुर्खियों में रहते ही हैं. वहीं वह अपनी निजी जिंदगी और धन दौलत और शोहरत के ऊपर भी काफी सुर्खियां बटोरते हैं. विराट कोहली के बेहतरीन खेल के साथ-साथ इनकी अमीरी के किस्से भी चारों तरफ सुनने को मिलते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको विराट कोहली की आलीशान जिंदगी के बारे में बताने वाले हैं.

विराट कोहली का जन्म दिल्ली के एक बेहद ही साधारण से परिवार में हुआ था लेकिन दिल्ली में जन्मे इस लड़के के सपने बिल्कुल भी साधारण नहीं थे. दिल्ली से निकलकर विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के मैदान तक पहुंचे और फिर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाकर महान खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए. धीरे-धीरे विराट कोहली दुनिया के कोने-कोने में मशहूर हो गए. वहीं इनकी कुल संपत्ति की बात करें तो कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनकी संपत्ति 952 करोड़ के आस-पास बताई जाती है. इसके अलावा विराट कोहली के पास बेहतरीन कारों का कलेक्शन भी है.

लग्जरियस गाड़ियों का शौक रखने वाले विराट कोहली के पास 4 करोड़ रुपए की लेंबोर्गिनी है इसके अलावा उनके पास एक से बढ़कर एक महंगी कारें शामिल है. विराट कोहली के पास ऑडी आर8 वी10 (Audi R8 V10) है जिसकी कीमत 2.6 करोड़ रुपये है. विराट कोहली के कार कलेक्शन की लिस्ट में 95 लाख रुपये की ऑडी एस6, 1 करोड़ रुपये की ऑडी क्‍यू 74.2, 3 करोड़ रुपये की ऑडी आर8 वी10 एलएमएक्‍स, 62 लाख रुपये की रेंज रोवर, 1.2 करोड़ रुपये की बीएमडब्ल्यू X6(BMW X6) और 4 करोड़ रुपके की कीमत वाली लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) भी हैं.

विराट कोहली क्रिकेट के अलावा कई ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर भी हैं जहां से इन्हें काफी पैसा मिलता है. विराट कोहली के विज्ञापनों से होने वाली कमाई के बारे में बात करें तो यह Wrogn, One8, Puma, Audi, MRF, Colgate-Palmolive, और Tissot जैसे कई प्रमुख ब्रांड के वे एंबेसडर हैं.  इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी कमाई कितनी होती होगी. वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक विज्ञापनों से इनकी सालाना कमाई 178 करोड़ बताई जाती है.