मुकेश अंबानी की रइसी के चर्चे तो हम अक्सर सुनते ही रहते हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के 15 अमीरों की लिस्ट में शामिल किए जाते हैं. वहीं इनके छोटे भाई अनिल अंबानी का रुतबा भी कम नहीं है. वह भी अपनी करोड़ों की संपत्ति के लिए जाने जाते हैं. मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी मशहूर बिजनेसमैन है.

अनिल अंबानी के बेटे का नाम जय अनमोल अंबानी है यह अक्सर अपनी शान ओ शौकत भरी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में आ ही जाते हैं. कई बार इनके लाइम-लाइट में आने की वजह इनके महंगे महंगे शौक होते हैं. तो कई बार सुर्खियों में आने का कारण इनकी शान ओ शौकत भरी जिंदगी होती है. 12 दिसंबर 1991 को मुंबई में जन्मे जय अनमोल अंबानी रिलायंस कैपिटल में पहले से एग्जिक्यूटिव निदेशक के पद पर बने हुए हैं. वहीं अगस्त 2016 में उन्हें बोर्ड में शामिल किया गया था.

बहुत कम उम्र में ही बिजनेस की तरफ रुख करने वाले जय अनमोल अंबानी ने मात्र 18 वर्ष की उम्र में ही इन्वेस्ट करना स्टार्ट कर दिया था. जय अनमोल अंबानी अपने दादा को अपना आइडल मानते हैं.

महज 18 साल की उम्र में ही स्टॉक मार्केट में कदम रखने वाले अनमोल अंबानी ने पढ़ाई पूरी करने के बाद पूरी तरह से इस फील्ड में आने का विचार बनाया और अपने पिता की तरह ही बिजनेस करने की राह पर चल पड़े आज जय अनमोल अंबानी जाने-माने बिजनेसमैन बन चुके हैं. अपनी दादी कोकिलाबेन की दिल के करीब बताए जाने वाले जय अनमोल अंबानी काफी आलीशान जिंदगी जीना पसंद करते हैं.

उनके महंगे महंगे शौक अक़्सर टीवी हेडलाइंस बन जाते हैं. वहीं अनिल अंबानी के बेटे को गाड़ियों का भी काफी शौक है और इनके पास एक बेहद ही शानदार कार कलेक्शन है जिसमें इनके पास प्रीमियम जेट कलेक्शन में बॉम्बार्डियर ग्लोबल एक्सप्रेस XRS, फाल्कन 2000, फाल्कन 7X, बेल412 (हेलिकॉप्टर) और ग्लोबल एक्सप्रेस जैसे बेशकीमती एयरक्राफ्ट्स हैं. बता दें कि अनिल अंबानी और टीना अंबानी के दो बेटे हैं. उनके छोटे बेटे का का नाम जय अंशुल अंबानी हैं.