बॉलीवुड में आए दिन नए नए रिश्ते की शुरुआत होती है तो कई पुराने रिश्ते भी खत्म हो जाते हैं. बॉलीवुड के तमाम सितारों की काफी बेहतरीन बेहतरीन लव स्टोरी रही है. इन सितारों के लव स्टोरी की चर्चा आए दिन बॉलीवुड गलियारों में होती रहती है. लेकिन हद तो तब हो जाता है जब यह सितारे एक दूसरे से शादी करने के लिए काफी बगावत करते हैं और बाद में एक दूसरे को तलाक दे देते हैं. ठीक कुछ इसी प्रकार सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान और सीमा सचदेव के साथ हो रहा है.

दरअसल सोहेल खान और सीमा सचदेव इन दिनों काफी ज्यादा सुर्खियों में नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सोहेल खान अपनी पत्नी सीमा सचदेव से तलाक लेने जा रहे हैं. हालांकि, इस तलाक की असली वजह क्या है इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है. लेकिन फैंस को एक बहुत बड़ा झटका लगा है क्योंकि इन दोनों ने एक दूसरे से शादी करने के लिए घरवालों से बगावत किया था और आज एक दूसरे से तलाक ले रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं है और ना ही यह बॉलीवुड के पहले ऐसे सितारे हैं जिन्होंने परिवार वालों से बगावत कर अपनी शादी रचाई है. बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने परिवार वालों से बगावत कर अपनी शादी रचाई है. आज के इस लेख में हम इन्हीं सितारों के बारे में बताने वाले हैं.

सोहेल खान और सीमा सचदेव

सोहेल खान और सीमा सचदेव की शादी के आज 24 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है. हालांकि, अब इन दोनों के रिश्तो में दरार आ गई है. लेकिन आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि सोहेल खान ने सीमा सचदेव से शादी करने के लिए सीमा सचदेव के घरवालों से बगावत कर ली थी. दरअसल, इनके घर वाले इस शादी के खिलाफ थे ऐसे में सोहेल ने सीमा को घर से भगा कर शादी की थी.

आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर खान और रीना दत्ता की शादी भी काफी मुश्किलों से हुई थी. दरअसल, ये दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे. हालांकि, इन दोनों के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे. ऐसे में आमिर खान ने घरवालों से बगावत कर रीना दत्ता के साथ अपनी शादी रचाई थी. हालांकि बाद में इन दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी और साल 2002 में आमिर खान ने रीना दत्ता से तलाक ले लिया था.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री अमृता सिंह 90 के दशक की काफी पॉपुलर अभिनेत्री रही हैं. अभिनेत्री अमृता सिंह के ऊपर सैफ अली खान का दिल आ गया था. जबकि अमृता सिंह सैफ अली खान से उम्र में 12 साल बड़ी है. ऐसे में इनके परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे लेकिन सैफ अली खान ने परिवार वालों से बगावत करके अमृता सिंह से अपनी शादी रचाई थी. हालांकि, बाद में दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी और साल 2004 में सैफ अली खान और अमृता सिंह ने एक दूसरे को तलाक दे दिया था.

भाग्यश्री और हिमालय दासानी

90 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्री भाग्यश्री का दिल बिजनेसमैन हिमालय दासानी के ऊपर आ गया था. ऐसे में इन्होंने परिवार वालों से बगावत करके बिजनेसमैन हिमालय दासानी के साथ अपनी शादी रचाई थी.

शशि कपूर और जेनिफर केंडल

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का दिल जेनिफर केंडल पर आ गया था. हालांकि, उनके घर वाले इस शादी के खिलाफ थे. लेकिन उन्होंने अपने घर वालों के खिलाफ जाकर जेनिफर केंडल से साल 1958 में शादी रचा ली थी. हालांकि, साल 1984 में जेनिफर केंडल का कैंसर की वजह से मृत्यु हो गया था.