भारतीय सिनेमा के इतिहास की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने 6 फरवरी 2022 को इस दुनिया से अंतिम विदाई ले  ली. उसके बाद पूरे बॉलीवुड के साथ साथ देशभर में शोक की लहर दौड़ गई और हर कोई इन्हें गमगीन आंखों से विदाई देने लगा. जैसे ही लता मंगेशकर की निधन की खबर सामने आई तो देश में शोक की लहर दौड़ गई और सोशल मीडिया पर लता मंगेशकर से जुड़े फोटोस और वीडियोस वायरल होने लगे.

हाल ही में लता मंगेशकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर हर कोई भावुक हो रहा है और लता मंगेशकर को अपने तरीके से अंतिम श्रद्धांजलि दे रहा है. स्वर कोकिला लता मंगेशकर का जब निधन हुआ था. उस समय बॉलीवुड के गलियारों से लेकर राजनीति की गलियों तक के बड़े-बड़े नामचीन हस्तियों ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी थी. हाल ही में स्वर कोकिला लता मंगेशकर का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

उसमें लता मंगेशकर से पूछा जाता है कि वह अगले जन्म में क्या बनना चाहती हैं.  इस पर लता मंगेशकर हँसते हुए कहती हैं कि अगर उन्हें अगला जन्म मिलता है तो वह कभी भी लता मंगेशकर नहीं बनना चाहेंगी क्योंकि जो मुश्किल लता मंगेशकर के जीवन में हैं वह आप नहीं जानते. वहीं अब उनके निधन के बाद लता मंगेशकर का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर लोग काफी इमोशनल कमेंट कर रहे हैं.

अपनी बेहतरीन करियर के दौरान लता मंगेशकर ने 30,000 से ज्यादा गाने गाए हैं. लता मंगेशकर ने तमिल हिंदी तेलुगू, भोजपुरी जैसी भाषाओं में भी गाने गाए थे लेकिन 6 फरवरी 2022 को भारतीय इतिहास का एक स्वर्णिम पन्ना हमेशा हमेशा के लिए बंद हो गया और देश की स्वर कोकिला कहे जाने वाले लता मंगेशकर हम सभी को अकेला छोड़कर पंचतत्व में विलीन हो गई.

यह भी पढ़ें – किसी ने अपनी आवाज़ तो किसी ने अपनी स्माइल का करवा रखा है इंश्योरेंस, लता मंगेशकर से लेकर अमिताभ बच्चन का नाम लिस्ट में है शामिल

आपको बता दें लता मंगेशकर का शुरुआती जीवन काफी परेशानियों में गुजरा था और इनके घर वाले कभी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी सिंगर बने लेकिन लता दीदी की हमेशा से ही इच्छा थी कि वह सिंगर बने और देश और दुनिया में अपना रुतबा कायम करें. और दीदी ने यह इच्छा अपनी कड़ी मेहनत और नाम पर हासिल भी की थी. भले ही लता दीदी अब हमारे बीच नहीं रही हों लेकिन उनका प्यार और उनके द्वारा गाए गए बेहतरीन गाने आज भी हम लोगों के दिल में बसते हैं.

यह भी पढ़ें – जब लता मंगेशकर ने CID के एसीपी प्रद्युमन पर तान दी थी रिवाल्वर, जानिए पूरी कहानी