साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म गजनी हिंदी सिनेमा के इतिहास की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने 100 करोड़ से ज्यादा का कमाई किया था. इससे पहले हिंदी सिनेमा के इतिहास में कभी भी किसी फिल्म ने इतना ज्यादा कमाई नहीं किया था. इस फिल्म में आमिर खान मेन लीड में नजर आए थे और आमिर खान के इस फिल्म में उनके किरदार को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था.

इतना ही नहीं इस फिल्म में आमिर खान के एक्टिंग को देखकर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की थी और आज भी जब यह फिल्म जब कभी टीवी पर आती है तो लोग बड़े ही चाव से इस फिल्म को देखते हैं. इतना ही नहीं इस फिल्म में आमिर खान के अलावा गजनी धर्मात्मा का किरदार अभिनेता प्रदीप रावत ने निभाया था और इस किरदार में इन्हें काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली थी. लेकिन क्या आपको पता है इससे पहले प्रदीप रावत ने काफी ज्यादा स्ट्रगल किया है हिंदी सिनेमा में काम करने के लिए. पहले प्रदीप को छोटे-मोटे किरदार ही मिलते थे लेकिन फिल्म गजनी के बाद से प्रदीप रावत की किस्मत बदल गई थी.

यह भी पढ़े-यह पांच अभिनेत्रियां अपने पति से तलाक लेने के बाद अपने बॉयफ्रेंड के साथ कर रही हैं मजे

प्रदीप रावत ने हिंदी सिनेमा के कई बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया है. लेकिन आजकल प्रदीप रावत कहां हैं और हिंदी फिल्मों में क्यों नहीं नजर आते हैं यह सवाल हर कोई पूछता है ऐसे में आज के इस लेख में हम आपके इसी सवाल का जवाब देने वाले हैं. बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता प्रदीप रावत की मुलाकात जब एसएस राजामौली से हुई थी तो एसएस राजामौली ने इन्हें साउथ इंडस्ट्री का सुपरस्टार विलेन बना दिया. जी हां एसएस राजामौली की बदौलत ही अभिनेता प्रदीप रावत की एंट्री साउथ इंडस्ट्री में हुई थी.

साउथ इंडस्ट्री में एंट्री होने के बाद से प्रदीप रावत को साउथ की कई बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में काम करने का मौका मिला और यहां प्रदीप रावत को नेगेटिव किरदार में काफी ज्यादा लोकप्रियता मिल गया. जिसके बाद से प्रदीप रावत ने साउथ इंडस्ट्री की कई फिल्मों में अपने एक्टिंग का जबरदस्त तड़का लगाया है. साउथ इंडस्ट्री में अभिनेता प्रदीप रावत को इतनी ज्यादा लोकप्रियता मिली कि उन्होंने उन्होंने हिंदी सिनेमा में काम करना ही बंद कर दिया. प्रदीप रावत आज साउथ इंडस्ट्री के काफी बड़े चेहरों के लिस्ट में गिने जाते हैं. हालांकि, उम्मीद है कि यह हिंदी सिनेमा में भी जल्दी ही किसी फिल्म के माध्यम से नजर आएंगे.

यह भी पढ़े-जब शाहरुख खान ने कर दी थी ऐसी हरकत, कि जूही चावला ने जड़ दिया था ज़ोरदार थप्पड़