फिल्म करण अर्जुन काफी पॉपुलर फिल्म रही थी. इस फिल्म में सलमान खान और शाहरुख खान मेन लीड में नजर आए थे और इन दोनों के किरदार को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था. हालांकि इस फिल्म में एक और किरदार था जिसको लोगों ने खूब ज्यादा पसंद किया था और वह किरदार था मुंशी जी का. इस फिल्म में मुंशी जी के किरदार में अभिनेता अशोक सराफ नजर आए थे. अशोक सराफ अपने एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लेते हैं और ठीक कुछ ऐसा ही उन्होंने फिल्मी करण अर्जुन में किया था. उनके बेहतरीन एक्टिंग से लोगों ने इन्हें खूब ज्यादा पसंद किया था. अशोक सराफ आज 74 साल के हो चुके हैं. ऐसे में तमाम लोगों का यह सवाल है कि आखिर इस समय अशोक सराफ कहां है और क्या कर रहे हैं. आज के इस लेख में हम आपके इसी सवाल का जवाब देने वाले हैं.

कौन है अशोक सराफ

अशोक सराफ मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता है. इन्होंने मराठी इंडस्ट्री के लगभग 250 फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. इतना ही नहीं हिंदी सिनेमा में भी अशोक सराफ का जलवा किसी अभिनेता से कम नहीं है. अशोक सराफ ने हिंदी सिनेमा में भी लगभग 70 से ज्यादा फिल्मों में अपने एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है. हालांकि, अशोक सराफ को फिल्म करण अर्जुन में मुंशी के किरदार में काफी ज्यादा पसंद किया गया था.

यह भी पढ़े-नेहा कक्कड़ के बेडरूम का प्राइवेट वीडियो हुआ लीक, पति रोहनप्रीत संग कर रही थी यह काम

इतना ही नहीं बॉबी देओल की फिल्म गुप्त में अशोक सराफ हवलदार पांडु के किरदार में नजर आए थे और इस किरदार में भी इनके एक्टिंग को देखकर लोगों ने इनकी काफी ज्यादा सराहना की थी. जिस तरह कादर खान और जॉनी लीवर का हिंदी सिनेमा में दबदबा और लोकप्रियता हासिल है ठीक उसी प्रकार अशोक सराफ का भी मराठी सिनेमा में दबदबा और लोकप्रियता हासिल है. मराठी सिनेमा में अशोक सराफ को अशोक सम्राट के नाम से भी लोग पुकारते हैं. बात करें अशोक सराफ के पर्सनल लाइफ की तो अशोक सराफ ने साल 1990 में एक्ट्रेस निवेदिता जोशी जो उम्र में 18 साल छोटी है उनके साथ अपनी शादी रचाई थी.

अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं अशोक सराफ

दिग्गज अभिनेता अशोक सराफ का हिंदी सिनेमा में आखिरी फिल्म सिंघम था. अजय देवगन की फिल्म सिंघम में अशोक सराफ हेड कांस्टेबल प्रभु सावलकर के किरदार को निभाये थे. यह फिल्म साल 2011 में थियेटर में रिलीज हुई थी. वहीं साल 2020 में रिलीज हुई मराठी फिल्म प्रवास में भी अशोक सराफ नजर आए थे. हालांकि, अब यह फिल्मी दुनिया और लाइमलाइट की दुनिया से काफी ज्यादा दूरी बना चुके हैं और अपनी पत्नी के साथ मिलकर गरीब बच्चों की शिक्षा दीक्षा की व्यवस्था करते हैं.

यह भी पढ़े-महेश बाबू को उनकी औकात याद दिलाने वाले सुनील शेट्टी साउथ के इन 6 फिल्मों में कर चुके हैं काम