बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान अपने बेहतरीन एक्टिंग और अपने फिल्मों की बेहतरीन कहानी के लिए जाने जाते हैं. आमिर खान साल में बस एक ही फिल्म पर्दे पर लेकर आते हैं लेकिन उनकी वही एक फिल्म इतनी ताबड़तोड़ कमाई और सफलता हासिल करती है कि सभी अन्य फिल्मों के रिकॉर्ड टूट जाते हैं.

आमिर खान के इन्हीं बेहतरीन फिल्मों में नाम आता है. साल 2009 में आई 3-इडियट्स का जिसे बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर राजकुमार हीरानी ने डायरेक्ट किया था. आमिर खान ने इस फिल्म की कहानी बेस्ड थी इंडियन एजुकेशन सिस्टम को लेकर. और उनकी यह फिल्म और इसकी कहानी लोगों को इतनी पसंद आई थी कि यह फिल्म आज भी देखने में काफी मजेदार लगता है.

इस फिल्म में लीड रोल में आमिर खान थे, वहीं उनके साथ बॉलीवुड के जाने माने एक्टर आर माधवन और शरमन जोशी भी नजर आए थे. वहीं आमिर खान के अपोजिट करीना कपूर थीं. इस फिल्म में आमिर खान, शर्मन जोशी और आर माधवन का कैरेक्टर तो मशहूर हुआ ही था. लेकिन इन सबके अलावा इस फिल्म में और भी कई ऐसे किरदार थे जिसे भी लोगों ने बखूबी प्यार दिया था और वह आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है. और ऐसे ही किरदारों में नाम आता है मिलीमीटर का.

मिलीमीटर, जो इस फिल्म में एक लॉन्ड्री बॉय के तौर पर नजर आया था. वही उसके किरदार को भी लोगों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म को रिलीज हुए लगभग 13 सालों का समय हो गया है. तो चलिए आपको बताते हैं कि इतने सालों बाद आपका मिली मीटर कहां है और क्या कर रहा है.

सबसे पहले आपको बता दें फिल्म 3 ईडियट्स में मिली मीटर का किरदार निभाने वाले एक्टर का असली नाम राहुल कुमार है जो उत्तराखंड से संबंध रखते हैं. राहुल कुमार की एक्टिंग की एक खास बात यह है कि इन्होंने सिर्फ 3 साल की उम्र में थिएटर की दुनिया में अपना पहला कदम रख दिया था. वहीं उन्होंने साल 2005 18 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया. इनके डेब्यू फिल्म का नाम द ब्लू अंब्रेला था.

साथ ही राहुल कुमार अब तक कई टीवी सीरियल्स में भी नजर आ चुके हैं, जिसमें फिर भी ना माने, बदतमीज दिल, और नीली छतरी वाले जैसे बेहतरीन टीवी सीरियल का नाम शामिल. अपने अब तक के एक्टिंग करियर के दौरान राहुल ने कई फ़िल्में और टीवी सीरियल्स में काम किया है, लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2009 में आई फिल्म 3-इडियट्स से मिली. जहां से उन्होंने काफी पॉपुलर सिटी हासिल की.

यह भी पढ़ें – आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना को तलाक के बाद दिए थे 50 करोड़, किरण राव को देगें कितने? जानिए

आपको बता दें कि फिल्म 3 इडियट्स का मिलीमीटर अब मीटर बन गया है और अब वह काफी बड़ा हो गया है. वहीं बड़े होने के साथ-साथ वह काफी हैंडसम भी दिखने लगे हैं. आपको बता दें 3 इडियट्स का मिली मीटर आज 26 साल का हो गया है. राहुल कुमार इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वहां पर अपने चाहने वालों के साथ अपने फोटोज वीडियोज शेयर करते रहते हैं. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर भी राहुल कुमार की एक तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

यह भी पढ़ें – असल कीमत से चार गुना ज्यादा देकर आमिर खान ने करीना के लिए खरीदा ये खास तोहफा, वीडियो आई सामने

यह भी पढ़ें – आमिर खान ने कर ली तीसरी शादी? फातिमा सना शेख बनी उनकी बेग़म! देखें फोटोज