अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना स्टैरर फिल्म पुष्पा ने इन दिनों अपने पुष्प के सुगंध से सभी फिल्मी प्रेमियों को मदहोश कर दिया है. दर्शकों पर इस फिल्म का ऐसा खुमार चढ़ा है जो उतरने का नाम ही नहीं ले रहा है. बॉक्स ऑफिस पर इस पिल्म ने 300 करोड़ का भी आंकड़ा पार कर दिया है. वहीं हिंदी बेल्ट की बात करें, तो हिंदी बेल्ट में भी इस फिल्म को ताबड़तोड़ सफलता मिली है. बता दें इस फिल्म ने हिंदी बेल्ट पर 90 करोड़ से भी ज्याद की कमाई की है.

बहरेहाल, आपने इस फिल्म को तो देख लिया, लेकिन क्या आप जानते हैं की इस फिल्म ने जितना आपको एंटर्टेन किया है उतना ही ज्यदा इस फिल्म की शुटिंग मुशिकल रही है. तो चलिए आपको इस फिल्म के बिहाइंड दी सीन से जुड़ी कुछ दिलचस्प चीजें बतातें हैं.

पुष्पा पार्ट-2

पुष्पा के मेकर्स की मानें तो इस फिल्मे की कहानी काफी लंबी है जो एक पार्ट में पूरी नहीं हो सकती थी. इसलिए इसे दो पार्ट में बनाने का फैसला किया गया. गौरतलब है की अभी इस फिल्म का सिर्फ एक पार्ट रीलीज़ हुआ है और एक पार्ट आना अभी बाकी है. रिपोर्ट्स की मानें तो इसके पार्ट-2 पर भी काम शुरू हो चुका है.

रोज़ाना 300 गाड़ियां

इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग जंगल में हुई थी. और वो जंगल था आंध्र प्रदेश का मारेदुमिली जंगल. ऐसे में रोज़ना पूरी टीम को जंगल ले जाने में मेकर्स को लगभग 300 गाड़ियों का डेली इस्तेमाल करना पड़ता था.

जंगल में रास्ते का निर्माण

इस फिल्म की कहानी चंदन की तस्करी पर बेस्ड है. ऐसे में जंगल में सड़क ना होने के कारण तस्करी की ट्रांस्पोर्टींग वाले सीन को शूट करने में मेकर्स को काफी दिक्कत आती थी. ऐसे में उन्हें जंगल में कच्चे सड़क का निर्माण करना पड़ा था.

चंदन की तस्करी के मामले में पुलिस से सामना

थोड़े समय के लिए इस फिल्म की शूटिंग केरल के जंगल में भी हुई थी. वहीं चंदन के लिए कृत्रिम गठ्ठर का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में एक बार जब टीम शूटिंग से लौट रही थी तब पुलिस ने चंदन के कृत्रिम गठ्ठर को असली चंदन समझ कर उन्हें रोक लिया था. फिर टीम ने उन्हें समझाया की ये असली चंदन  नहीं है.

यह भी पढ़ें – हिंदी बेल्ट के लिए श्रेयस बने पुष्पा, तो वहीं इन लोगों ने दी बाकी किरदारों को अपनी आवाज़

पुष्पा का मेकअप

इस फिल्म में अल्लू अर्जुन पुष्पा के रंग में ऐसे रंगे हैं की वो पहचान में ही नहीं आ रहे हैं. हालांकि बता दें उन्हें इस रंग में रंगने में काफी मेहनत लगती थी. अल्लू अर्जुन को पुष्पा बनाने के लिए मेकअपमैन को करीब 2 घंटे का समय लगता था. वहीं शूटिंग के बाद मेकअक हटाने के लिए भी काफी मेहनत करनी पड़ती थी.

यह भी पढ़ें – पुष्पा के गाने “तेरी नज़र अशरफी श्रीवल्ली” के बाद देखिए “तेरी नज़र उर्फी”, साड़ी में उर्फी के हुस्न का जलवा

यह भी पढ़ें – कौन हैं नहीं झुकने वाले पुष्पा को झुकाने वाले भंवर सिंह शेखावत? दिवंगत एक्टर इरफान खान के वजह से हुए इतने सफल