एक्ट्रेस अमृता सिंह को उनकी शानदार फिल्मों के साथ ही उम्र में 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी के लिए भी जाना जाता है. आपको बता दें कि अमृता सिंह और सैफ अली खान की शादी 13 सालों के बाद साल 2004 में टूट गई थी. इस शादी से सैफ को दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हुए थे. बहरहाल, आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि यदि अमृता सिंह की मां रुकसाना सुल्तान मना नहीं करतीं तो एक्ट्रेस की शादी इंडस्ट्री के सुपरस्टार विनोद खन्ना से हो जाती.

दरअसल, अमृता सिंह का नाम एक समय क्रिकेटर रवि शास्त्री के साथ लिया जाता था, कहते हैं दोनों के बीच काफी नजदीकियां थीं. यह 80 के दशक की बात है. इस दौरान अमृता एक्टर विनोद खन्ना के साथ फिल्म बंटवारा (1989) भी कर रहीं थीं. ख़बरों की की मानें तो एक दिन रवि शास्त्री ने अमृता से कहा कि तुम लाख कोशिश कर लो लेकिन विनोद खन्ना को इम्प्रेस नहीं कर सकतीं. कहते है रवि कि यह बात सुन अमृता ने विनोद खन्ना को इम्प्रेस करने की काफी कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो सकीं.

इसी बीच कुछ आपसी खटपट के चलते अमृता सिंह और रवि शास्त्री का भी ब्रेकअप हो गया. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ‘बंटवारा’ के सेकंड शैड्यूल के दौरान अमृता सिंह और विनोद खन्ना के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं थीं और जल्द ही यह प्यार में बदल गई थी. हालांकि, कहानी में असली ट्विस्ट आना बाकी था. कहते हैं अमृता सिंह और विनोद खन्ना शादी करना चाहते थे लेकिन ऐन मौके पर अमृता की मां रुकसाना सुल्तान ने इसके लिए मना कर दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रुकसाना नहीं चाहतीं थीं कि उनकी बेटी एक शादीशुदा आदमी के प्यार में पड़े. साथ ही रुकसाना को विनोद खन्ना की उम्र को लेकर भी एतराज था. विनोद खन्ना उम्र में अमृता सिंह से 11 साल बड़े थे पहले से शादीशुदा और दो बच्चों के पिता थे. इन सब वजहों के चलते अमृता सिंह की शादी लीजेंड्री स्टार विनोद खन्ना से होते-होते रह गई थी और दोनों के रास्ते हमेशा-हमेशा के लिए जुदा हो गए थे.