सोनी टीवी पर आने वाला मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति तो आपने देखा ही होगा. इस शो को सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं. जल्द ही शो का 14वां सीजन आपको देखने को मिलेगा. इस बार भी शो को अमिताभ बच्चन ही होस्ट करते हुए नज़र आयेगें. इस शो में कई लोगों की किस्मत बदली है और उन्होंने करोड़ो जीते हैं. आईये जानते हैं करोड़ो जीतने वाले आज किस हाल में जी रहे हैं.

अनिल कुमार सिन्हा और रवि मोहन सैनी


साल 2001 में केबीसी जूनियर में आये रवि मोहन सैनी ने शो में करोड़ो जीते थे. जिस वक़्त वो शो में आये थे उस वक़्त वो क्लास 11वीं में पढ़ते थे और आज रवि मोहन आईपीएस बन गए हैं. वहीं अनिल कुमार सैनी अब एक यूटूब चैनल के मालिक हैं जिसमे वो इसी शो के बारे में बताते हैं और शो की तैयारी करवाते हैं.

यह भी पढे़-एक वक़्त पर ल़ड़कियों को छूने से भी कतराते थे खिलाड़ी कुमार, गर्लफ्रेंड ने भी छोड़ दिया था साथ

सुशील कुमार

साल 2011 के सीजन में आये सुशील कुमार ने शो में 5 करोड़ रूपए जीते थे. शो में जीतने के बाद सुशील गलत कामों में पड़ गए थे और आज वो एक स्कूल में टीचर हैं.

राहत तसलीम

साल 2010 में आयी राहत तसलीम ने शो से करोड़ो रूपए जीते थे. राहत तसलीम झारखंड की थी. शो से जीतने के बाद उन्होंने एक बुटिक खोलने की बात कही थी और आज वो अपना बुटिक चला रही हैं.

यह भी पढे़-जान्हवी के बाद उनकी सौतेली बहन आज़मायेंगी बॉलीवुड में अपना हाथ, रोज घंटों कुछ इस तरह कर रही हैं खुद को तैयार

फिरोज फातिमा


साल 2013 में शो में आयीं फिरोज फातिमा ने शो से करोड़ो रूपए अपने नाम किए थे. इन पैसों को जीतने के बाद उन्होंने जैसा कहा था कि वो अपने पिता का इलाज करवाएगीं और उन्होंने वैसा ही किया इसके अलावा उन्होंने अपने परिवार को कर्ज से मुक्त किया था.

बिनीता जैन


साल 2018 में शो में आयीं बिनीता जैन ने शो में एक करोड़ो रूपए जीते थे. बिनीता अब एक कोचिंग सेंटर चलाती हैं.

यह भी पढे़-जिस पति के लिए छोड़ा थी फिल्मी दुनिया, फिर उस पति को ही छोड़ दिया, ऐसी है करीना की मां की कहानी