देश के ख्यात बिज़नसमैन मुकेश अंबानी और उनकी वाइफ नीता अंबानी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अक्सर मुकेश और नीता से जुड़ी ख़बरें पढ़ने और देखने को मिल जाती हैं. अंबानी फैमिली के अन्य सदस्यों जैसे मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी और अनिल की वाइफ टीना अंबानी आदि को भी हम सभी जानते हैं. यहां तक की अंबानी परिवार की यंग ब्रिगेड आकाश-श्लोका, ईशा-आनंद भी आए दिन सुर्ख़ियों में रहते हैं. हालांकि, अंबानी परिवार के इन जाने-माने चेहरों के अलावा भी ऐसे कई सदस्य हैं जिनके बारे में कम ही लोगों को पता है. आज के इस आर्टिकल में आइए नज़र डालते हैं अंबानी परिवार के कुछ ऐसे चेहरों पर जो लाइमलाइट से कुछ दूर ही रहना पसंद करते हैं.

नीना कोठारी-श्याम कोठारी : धीरूभाई अंबानी की दो बेटियां हैं पहली बेटी का नाम नीना, वहीं दूसरी बेटी का नाम दीप्ति है. आपको बता दें कि धीरुभाई की दोनों बेटियां, बेटों मुकेश और अनिल से छोटी हैं. नीना कोठारी की शादी श्याम कोठारी से हुई थी. श्याम, ‘कोठारी शुगर एंड केमिकल्स लिमिटेड’ के मुखिया थे और 2015 में कैंसर से उनका देहांत हो गया था. श्याम कोठारी का बिज़नेस अब नीना कोठारी और दोनों बच्चे अर्जुन और नयनतारा संभाल रहे हैं.

दीप्ती सलगांवकर-दत्तराज सलगांवकर : दीप्ति, धीरूभाई अंबानी की बेटी हैं और मुकेश और अनिल की बहन हैं. दीप्ति का विवाह वी.एम.सलगांवकर ग्रुप के मालिक दत्तराज सलगांवकर से हुआ था. दीप्ति और दत्तराज की लव मैरिज हई थी और शादी के फ़ौरन बाद दीप्ति गोवा शिफ्ट हो गईं थीं. दीप्ति की एक बेटी हैं जिनका नाम इशिता सलगांवकर है.

इशिता सलगांवकर – निश्चल मोदी : दीप्ति सल्गाओकर की बेटी इशिता यानी धीरुभाई अंबानी की नातिन की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई निश्चल मोदी के साथ हुई है. ख़बरों की मानें तो इस शादी में चुनिंदा लोगों को बुलाया गया था और यह शादी गोवा में आयोजित की गई थी.

नयनतारा कोठारी – शमित भारतिया : धीरुभाई अंबानी की बड़ी बेटी नीना कोठारी की बेटी नयनतारा की शादी शमित भारतिया से हुई है. नयनतारा और शमित ने लव मैरिज की थी. आपको बता दें कि शमित, हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप के लाइफस्टाइल और मीडिया डायरेक्टर हैं.

अर्जुन कोठारी- आनंदिता मारिवाला : 2019 में हुई नीना कोठारी के बेटे अर्जुन कोठारी और आनंदिता मारिवाला की शादी काफी सुर्ख़ियों में रही थी. इस शादी में जहां पूरा अंबानी परिवार शामिल हुआ था, वहीं बॉलीवुड के भी लगभग सभी बड़े स्टार्स ने अपनी ज़बरदस्त परफॉर्मेंस दी थी.