बीते दिनों बॉलीवुड ने एक बेहतरीन फिल्म द कश्मीर फाइल्स दिया था जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया था. इस फिल्म को देखने के बाद लोग सिनेमाघरों से रोते हुए बाहर निकाल रहे थे. वही साउथ इंडस्ट्री ने भी एक बेहतरीन फिल्म दिया था. एसएस राजामौली ने आर आर आर का निर्देशन किया था और यह फिल्म पूरी दुनिया में काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल करने में सफल हुई.

यह फिल्म पूरी दुनिया से 1133 करोड़ों कमाने में कामयाब रही और तो और इस फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. हालांकि, फिल्म आरआरआर और द कश्मीर फाइल्स को अगर आपने अभी तक नहीं देखा है तो आपके लिए खुशखबरी है. जी हां फिल्म आर आर आर और द कश्मीर फाइल्स अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जाने रही हैं. आखिर कौन से ओटीटी प्लेटफार्म और किस दिन रिलीज होंगे ये दोनों फिल्में आज हम आपको बताने वाले हैं.

आरआरआर

बीते दिनों रिलीज हुई फिल्म आर आर आर एस एस राजामौली के निर्देशन में बनाई गई थी. इस फिल्म में साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर और रामचरण नजर आए थे. इस फिल्म ने रिलीज होने के बाद से कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इतना ही नहीं यह फिल्म भारत की दूसरी ऐसी फिल्म बन गई हैं जिसने सबसे ज्यादा पैसे कमाए हैं.

बात करें इस फिल्म के ओटीटी रिलीज की तो फिल्म आर आर आर 20 मई को ZEE5 और नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया जाएगा. वैसे तो आजकल सारी फिल्में थियेटर में रिलीज होने के बाद ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं लेकिन फिल्म आर आर आर का लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि, मेकर्स ने अपने फैंस को खुशखबरी देते हुए  इस को औटीटी रिलीज करने का फैसला कर लिया है.

द कश्मीर फाइल्स

यह भी पढ़ें – करण जौहर से लेकर कबीर खान तक, तक जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं यह दिग्गज फिल्म मेकर्स

फिल्म द कश्मीर फाइल्स विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनाई गई है. यह फिल्म एक सेंसटिव मुद्दे पर आधारित है. दरअसल, फिल्म द कश्मीर फाइल्स में 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी हिंदू और कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार को दिखाया गया है. फिल्म द कश्मीर फाइल्स में दिखाया गया है कि कैसे 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के ऊपर अत्याचार हुआ था. जिसके वजह से मजबूरन उन्हें कश्मीर छोड़ना पड़ा था.

यह फिल्म रिलीज होने के बाद से काफी ज्यादा सुर्खियों में नजर आई थी और इस फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. ऐसे में अब मेकर्स इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज करने जा रहे हैं और यह फिल्म ZEE5 पर 13 मई को रिली होगी.

यह भी पढ़ें – जानिए एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते हैं महेश बाबु, जो बॉलीवुड नहीं कर सकता उन्हें अफॉर्ड