मशहूर कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने कंगना रनौत के शो लॉकअप को जीत लिया है. चारों तरफ उनके जीत के चर्चे हो रहे हैं. लॉकअप का यह पहला सीजन था. यह शो फरवरी साल 2022 से शुरू हुआ था और धीरे धीरे शो लोगों को पसंद आने लगा. इस शो में कई लोगों ने हिस्सा लिया था, इन्हीं में से एक थे मुनव्वर फारूकी जो शो के विजेता बने. शो के शुरूआत में किसी को नहीं लगा था कि मुनव्वर इस शो को जीत पाएंगे.

लेकिन उन्होंने अपने गेम को इस तरह से खेला कि लोग उन्हें पसंद करने लगे और मुनव्वर शो में आगे बढ़ते चले गए. बीते 7 मई को शो का ग्रैंड फिनाले था. इस फिनाले में शो की होस्ट कंगना रनौत ने मुनव्वर को शो के पहले सीजन का विनर घोषित किया. तो आपने मुनव्वर को सिर्फ इस शो में ही देखा या आप इन्हें पहले से भी जानते हैं? अगर नहीं जानते तो आपको बता दें की मुनव्वर का विवादों से पुराना रिश्ता है. वहीं वह जेल तक जा चुके हैं.

कौन हैं मुनव्वर फारूकी?

गुजरात के जूनागढ़ में 28 जनवरी साल 1992 को जन्में मुनव्वर फारूकी एक साधारण फैमली से ताल्लुक रखते हैं. उनका पूरा नाम मुनव्वर इक़बाल फारूक़ी है. गुजरात में हुए साल 2002 के दंगों के बाद मुनव्वर और उनका परिवार मुंबई आ गया. यहां उन्होंने कई तरह की मुशकिलों का सामना किया.

घर की आर्थिक स्थित अच्छी न होने के कारण मुनव्वर ने कम उम्र से काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने अपनी पढ़ाई के साथ-साथ घर चलाने के लिए एक दुकान पर काम किया. धीरे धीरे उनके हालात सही हुए और उन्होंने कॉमेडी की दुनिया में अपने कदम रखे. अपनी पहली वीडियो अपलोड करते ही मुनव्वर यूटूब पर वायरल हो गए और उन्हें लोग पहचानने लगे और वो अपने सफर में आगे बढ़ते गए.

इस जुर्म में मुनव्वर गए थे जेल

मुनव्वर की स्टैंडअप कॉमेडी सही चल रही थी. इसी दौरान साल 2021 में उन्होंने मध्य प्रदेश के इंदौर में एक शो किया था जहां उन पर हिन्दु देवी देवताओं का मज़ाक उड़ाने का आरोप लगा. और इसके चलते बीजेपी विधायक मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ ने मुनव्वर की इंदौर पुलिस में हिन्दू देवी देवताओं और गृह मंत्री अमित शाह पर गलत तरीके से टिप्पणी करने के लिए FIR दर्ज करवा दी थी.

यह भी पढ़ें – लॉकअप शो में मुनव्वर फारुकी अंजलि अरोड़ा के प्राइवेट पार्ट पर हाथ रखकर करने लगे ये काम, वीडियो हुआ वायरल

इसके बाद मुनव्वर को इंदौर पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और मुनव्वर ने पूरे 35 दिन जेल में गुज़ारे थे. जेल से बाहर आने के बाद भी मुनव्वर के सामने कई तरह की परेशानियां आई. अपने विवादों की वजह से मुनव्वर के करीब 12 शो कैसंल करवा दिए गए थे. इस बात की जानकारी खुद मुनव्वर ने दी थी. इन सब के बाद मुनव्वर बहुत ज्यादा परेशान हो गए थे और उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडी छोड़ने तक का फैसला कर लिया था.

यह भी पढ़ें – लॉकअप में खुलेआम इस शख्स के साथ कैमरे के सामने नहाने लगी पूनम पांडे, मुनव्वर ने कहा टी-शर्ट उतार देगी तो विनर बन जाएगी