बॉलीवुड फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट की भूमिका निभाने वाले बच्चे काफी फेमस होते हैं. अपने समय की सबसे पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट्स में से एक झनक शुक्ला एक बार फिर सुर्खियों में हैं. पहले आपको याद दिला देते हैं कि झनक शुक्ला हैं कौन. आपको फिल्म ‘कल हो ना हो’ याद है, शाहरुख़ खान, प्रीति ज़िंटा और सैफ अली खान के दमदार अभिनय से सजी इस फिल्म में झनक ने ‘जिया कपूर’ नाम की एक छोटी बच्ची का रोल प्ले किया था. ‘कल हो ना हो’ में झनक की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी.

इसके अलावा एक सीरियल ‘करिश्मा का करिश्मा’ में भी झनक ने रोबोट का किरदार निभाया था. रोबोट बनीं झनक को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था. बहरहाल, झनक 25 साल की हो चुकी हैं और उनका एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में झनक कह रहीं हैं कि वह 25 साल की हो चुकी हैं और उन्होंने अब तक कोई कमाई नहीं की है और उन्हें ऐसी फीलिंग आती है जैसे वो अब रिटायर हो चुकी हों.

फिल्म इंडस्ट्री से लिए ब्रेक के बारे में बात करते हुए झनक कहती हैं, ‘मेरे पेरेंट्स का भी यही मानना है कि मैं रिटायरमेंट ले चुकी हूं क्योंकि मैं अब पहले की तरह बहुत ज्यादा काम नहीं करती हूं, मैं चिल करती हूं, घूमती-फिरती हूं, कभी कभी कुछ लिख लेती हूं और हां मैने अपना मास्टर्स पूरा कर लिया है तो फिलहाल में ओके हूं’.

More : इंडियन आइडल-12 के मंच पर रो पड़ीं नेहा कक्कड़, बताया किस बीमारी से जूझ रही हैं

झनक आगे कहती हैं, ‘ मैं असल में एक्टिंग से बोर नहीं हुई हूं, मैं जब 15 -16 साल की थी तब ही मैने यह डिसाइड कर लिया था कि अब मैं चिल करूंगी, क्योंकि बचपन में मैंने बहुत काम किया था. बचपन में खूब सारे काम के बीच भी मैं स्कूल जाती थी, होमवर्क पूरा करती थी लेकिन कहीं ना कहीं इस बीच मैं अपना बचपन ठीक से नहीं जी पाई. ऐसे में मेरे पेरेंट्स ने भी यही सोचा कि चलो अब इसे एक ब्रेक लेने देते हैं और इस तरह मैं कहीं ना कहीं एक्टिंग से दूर होती चली गई’. आपको बता दें कि 25 साल की झनक शुक्ला पेशे से एक आर्कियोलॉजिस्ट हैं और अपनी मौजूदा लाइफ से खुश हैं.

More : फिल्मों में नहीं आएगी अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या, 23 साल की उम्र में करेंगी ये काम