“पुष्पा”, यह नाम आज लोगों के दिलों दिमाग़ पर छाया हुआ है. 17 दिसंबर 2021 को रीलीज़ हुई अल्लू अर्जुन के इस फिल्म का लोगों के बीच आज काफी क्रेज़ है. इस फिल्म में अल्लू अर्जुन का एक डॉयलॉग है – “पुष्पा-झुकेगा नहीं”. और यह डायलॉग सिर्फ फिल्म के क्लाइमेक्स तक सही लगता है. क्योंकि क्लाइमेक्स में एंट्री होती है IPS भंवर सिंह शेखावत की. जो एंट्री करते ही पुष्पा को झुका देते हैं. हां वो अलग बात है की फिल्म के खत्म होने तक पुष्पा उनहें नंगा कर देता है. लेकिन यह सिर्फ फिल्म का अंत है कहानी का नहीं. और ऐसा माना जा रहा है की पार्ट-2 में पुष्पा और भंवर सिंह के बीच एक काटे की टक्कर देखने को मिलेगी. बहरेहाल, अभी पुष्पा-2 के आने में वक्त है, तो क्यों न उससे पहले भंवर सिंह शेखावत के बारे में जान लिया जाए जो पुष्पा को एक शानदार टक्कर देने वाले है.

कौन हैं भंवर सिंह शेखावत?

भंवर सिंह शेखावत का रोल प्ले करने वाले एक्टर का असली नाम Fahad Fassil है. जो साउथ सिनेमा के एक जाने माने कलाकार हैं. इन्होंने साउथ में अब तक लगभग 50 फिल्मों में काम किया है. Fahadh एक फिल्मी परिवार से आते हैं. इनके पिता का नाम Aleksa Muhammed Fazi है, जो साउथ फिल्मों के एक डायरेक्टर हैं.

वहीं Fahadh की पत्नी भी फिल्मों से ही ताल्लुक रखती है और साउथ की फिल्मों में एक एक्ट्रेस के तौर पर काम करती हैं जिनका नाम Nazriya nazim है. और एक्टींग की ही तरह Fahadh पढ़ाई में भी पीछे नहीं है. उन्होंने अमेरिका के मियामी यूनिवर्सीटी से एमए इन फिलासॉफी की पढ़ाई की है.

Irrfan Khan की वजह से फिल्मों में हुए सफल

Fahadh ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 2002 में अपने पिता के द्वारा ही डायरेक्ट की गई फिल्म Kaiyethum Doorath से की थी. हालांकि उनकी यह फिल्म नहीं चल पाई और फ्लॉप रही. जिसका कसूरवार Fahadh ने खुद को माना, और फिर अमेरिका पढ़ाई करने चले गए. लेकिन अमेरिका में उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद वह भारत वापस लौटे और साल 2009 में आई फिल्म Kerala Cafe से पर्दे पर वापसी की और आज वो जो कुछ भी हैं सबके सामने हैं.

लेकिन अमेरिक में उनके साथ ऐसा किया हुआ जिसके बाद उन्होंने पर्द पर कमबैक किया, चलिए अब वो जानते हैं. बता दें जब अमेरिका में Fahadh पढ़ाई कर रहे थे, तब छुट्टियों पर वो अपने दोस्तों के साथ बैठकर इंडियन फिल्में देखा करते थे. और उसके लिए वो अपने पास के ही एक पाकिस्तानी दुकानदार से पिल्मों की कसेट खरीदा करते थे. एक दिन उस दुकान वाले ने Fahadh को दिवंगत एक्टर Irrfan Khan की फिल्म ‘Yun Hota Toh Kya Hota’ की कसेट दी, और इस फिल्म को देखने की सलाह दी.

यह भी पढ़ें – अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा तो हुई हिट, लेकिन फिल्म की इन गलतियों ने सबको किया कंफ्यूज़

इससे पहले Fahadh इरफान को नहीं जानते थे. लेकिन जब उन्होंने इस फिल्म को देखना शुरू किया तो उन्होंने अपने दोस्त से इरफान के बारे में पूछा तो उन्हें मालूम पड़ा की ये “Irrfan Khan” हैं. फिर किया था, Fahadh उनके ओरिजनल और उम्दा एक्टींग के दिवाने हो गए. और फिर उन्होंने इरफान की सारी फिल्में देखना शुरू कर दी. जिसके बाद वो उनसे काफी प्रेरित हुए, और अपनी पढ़ाई छोड़ भारत आकर फिल्मों में कमबैक का सोचा. और सिर्फ सोचा ही नहीं, वैसा किया भी और जैसा की हमने पहले ही बता दिया की साल 2009 में आई फिल्म Kerala cafe से वापसी की जिसमें उन्होंने एक पत्रकार का रोल अदा किया था. और आज Fahadh जो कुछ भी हैं वो उन्होंने पुष्पा के ज़रिए दिखा दिया, और पुष्पा 2 में इससे भी कुछ दमदार दिखाने की उम्मीद है.

बता दें इरफान से जुड़ा ये किस्सा जो हमने आपको बताया ये खुद Fahadh ने साल 2020 में शेयर किया था, जब इरफान इस दुनिया से अलविदा कह गए थे.

यह भी पढ़ें – Pushpa-2 में अल्लू अर्जुन को सीधी टक्कर देते नज़र आयेंगें भंवर सिंह शेखावत, नेशनल अवॉर्ड विजेता हैं फहाद फासिल