बॉलीवुड इंडस्ट्री ग्लैमरस से भरपूर एक इंडस्ट्री हैं, जहां अपना नाम बनाने का सपना हर किसी का होता है लेकिन हर कोई अपना नाम बना नहीं पाता है. जब कभी बॉलीवुड इंडस्ट्री का नाम लिया है जाता है तो उसमें बॉलीवुड के मशहूर तीन खान के नाम जरूर आता है, सलमान खान, शाहरुख खना और आमिर खान. बता दें ये तीनों बॉलीवुड के ऐसे खान है जिनका बॉलीवुड का इक्का चलता है, और ये तीनों बॉलीवुड पर राज करते हैं.

Three Khans of Bollywood: Shah Rukh, Aamir and Salman still outshine the  rest?और इन तीनों खान की फैन फॉलोइंग इतनी तगड़ी की लोग इनके फिल्म की घोषणा होने के बाद से ही इनके फिल्मों का काफी बेसब्री से इंतजार शुरू कर देते है, और इनके हर फिल्में सुपरहिट भी साबित होती है, और इसी कारण से बॉलीवुड के बड़े बड़े प्रोड्यूसर्स बस इनके नाम ले कारण फिल्मों में करोड़ों रुपये लगा देते हैं, और फिल्म रिलीज के बाद वो सिर्फ इन तीनों का नाम ही है जो फिल्म को सुपरहिट बनाने के साथ साथ एक अच्छी मोटी कमाई करके भी देता है.

लेकिन वहीं इनके अलावा बॉलीवुड में कुछ ऐसे खान भी हैं, जिनका करियर इनके तीनों खान की तरह सुपरहिट तो छोड़िए, हिट भी साबित नहीं हुआ, वहीं कई तो ऐसे भी है जो इंडस्ट्री में अपनी पहचान भी नहीं बनाए और समय के साथ उनका करियर भी फ्लॉप साबित होता चला गया.

1. फरदीन खान

Fardeen Khan to Make His Bollywood Comeback with No Entry Sequel?लिस्ट में पहला नाम है फिरोज खान के बेटे फरदीन खान का जिन्होंने साल 1998 में ‘प्रेम अगन’ से डेब्यू किया था, फिर कुछ ही फिल्में करने के बाद इनका फिल्मी करियर धीरे धीरे फ्लॉप होता गया और आज ये इंडस्ट्री से दूर हैं.

2. फैजल खान

Faisal Khan on 'breaking out' of brother Aamir Khan' shadow: 'Why doesn't  one write it as Faisal Khan's brother Aamir?' | Bollywood - Hindustan Timesजहां आमिर खान बॉलीवुड में एक बड़ा नाम रखते हैं, वहीं उनके भाई फैजल खान का इस इंडस्ट्री में टिक नहीं पाए और वो भी इस इंडस्ट्री में फ्लॉप साबित हुए. बता दें फैजल खान और आमिर दोनों एक साथ फिल्म मेला में नजर आए थे.

3. जै़द खान

As a father, it is my duty to make a film for him': Sanjay Khan on  relaunching son Zayed Khanसंजय खान के बेटे जै़द खान भी इस इंडस्ट्री में फ्लॉप साबित हुए, बता दें जैद खान, शाहरुख खान की फिल्म मैं हूँ ना में भी नज़र आ चुके हैं.

4. सरफराज खान

अपने इस बेटे को फिल्मों के लायक नहीं समझते थे कादर खान, उसी के हुनर ने सीना  किया चौड़ा - Entertainment News: Amar Ujalaबॉलीवुड के जाने माने ऐक्टर कादर खान के बेटे सरफराज खान भी इस इंडस्ट्री में पहचान नहीं बनाए और महज कुछ ही फिल्मों के बाद उनके भी करियर फ्लॉप साबित हुआ.

5. इमरान खान

Is Bollywood actor Imran Khan slowly getting back to the scene?फिल्म जाने तू या जाने ना से से लीड ऐक्टर के तौर पर करियर की शुरुआत करने वाले आमिर खान के भांजे इमरान खान भी करियर इस इंडस्ट्री में ज्यादा दिन नहीं चला.

6. अरबाज खान

Arbaaz Khan files defamation case after being named in Sushant  investigation | Bollywood – Gulf Newsबॉलीवुड के सुपरस्टार के सलमान खान के भाई अरबाज खान भी लीड ऐक्टर के तौर पर इस इंडस्ट्री में सफल नहीं रहे.

7. सोहेल खान

Sohail Khan Contact Address, Phone Number, House Addressसलमान के छोटे भाई सोहेल का भी करियर इस इंडस्ट्री में कुछ अच्छा खासा नहीं रहा है, और ये भी कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके.

8. कमाल आर खान

Kamaal R Khan locks his Twitter account after ugly feud with Salman Khan,  Mika Singh | Bollywood - Hindustan Timesकमाल राशिद खान उर्फ केआरके, बॉलीवुड में इनका भी करियर सुपर फ्लॉप साबित हुआ है, हालांकि फिल्मों से दूर होने के बाद अब ये फिल्मों के नेगेटिव रिव्यू देने के लिए जाने जाते हैं.