बात आज सुपरस्टार यश की जिनकी फिल्म KGF ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया है. फिल्म में यश के डायलॉग, एक्शन और ज़बरस्त एक्टिंग ने उन्हें रातों रात पूरे देश में पॉपुलर बना दिया था. आज के इस आर्टिकल में हम सुपरस्टार यश के बारे में बात करेंगे और जानेंगे उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ इंट्रेस्टिंग बातें. आपको बता दें कि यश का असली नाम नवीन कुमार गौडा है जबकि लोग उन्हें नवीन या यश के नाम से कम ‘रॉकी’ के नाम से ज्यादा जानते हैं. यश का जन्म कर्नाटक के हसन जिले में हुआ था. बहुत कम लोगों को पता होगा कि यश के पिता एक बस ड्राइवर हैं.

जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यश के पिता कर्नाटक रोड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की बस चलाते हैं. कहते हैं कि यश को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और वो हीरो बनना चाहते थे. इस सपने को सच करने के लिए यश बैंगलोर चले आए जहां उन्होंने एक थियेटर ज्वाइन किया और एक्टिंग की बारीकियां सीखने लगे. कुछ समय एक्टिंग की बारीकियां सीखने और स्ट्रगल करने के बाद उन्हें कन्नड़ टीवी सीरियल्स में काम मिलना शुरू हो गया था.

यश ने कन्नड़ टीवी सीरियल नंदा गोकुला से टीवी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. वहीं, फिल्मों में यश की एंट्री साल 2007 में आई कन्नड़ फिल्म ‘जम्बदा हुडुगी’ से हुई थी. कहते हैं कि यश को सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि सिंगिंग का भी शौक है और वो अपनी कुछ फिल्मों में गाने भी गा चुके हैं. एक्टिंग के साथ ही यश पॉलिटिक्स में भी रूचि रखते हैं. आपको बता दें कि 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनावों में यश ने भारतीय जनता पार्टी और JD(s) को अपना समर्थन दिया था.
विधानसभा चुनावों के दौरान यश ने इन पार्टियों के लिए चुनाव प्रचार भी किया था. यश की पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्टर शादीशुदा हैं. यश की शादी राधिका पंडित से हुई है और इनके दो बच्चे भी हैं. फिल्मों और पॉलिटिक्स के साथ यश ज़रूरतमंदों की मदद भी करते हैं इसके लिए यश और उनकी वाइफ ने यशो मर्गा फाउंडेशन (Yasho Marga Foundation) बनाया है.