बॉलीवुड के महान और दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) जाने माने एक्टरों में से एक हैं. इन्होंने अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया हैं. अमिताभ करीब 79 साल के हो चुके है उसके बावजूद वो इंडस्ट्री में नजर आते रहते हैं. अमिताभ ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट मूवीज की हुई हैं.

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन सालों पुराने सोनी टीवी पर आ रहे क्विज शो “कौन बनेगा करोड़पति” में होस्टिंग करते हुए नजर आते हैं. हाल ही में इस शो के 14वें सीजन की खबरे चर्चा में बनी हुई है. इतने सालों से अमिताभ होस्ट कर रहे है लेकिन ये इतना आसान नहीं हैं. उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया था कि कौन बनेगा करोड़पति 14 (Kaun Banega Crorepati 14) के सेट पर जाने से डर उन्हें दर लगता है.

इस शो को सालों से क्यों होस्ट कर रहे है अमिताभ बच्चन?

आपको बता दें कि साल 2000 से एक्टर अमिताभ बच्चन शो कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट कर रहे हैं. हालांकि इस शो के तीसरे सीजन में बॉलीवुड किंग यानी शाहरुख खान ने इस शो को होस्ट किया था. उसके बाद से लगातार अमिताभ ही केबीसी शो को होस्ट कर रहे हैं. उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई हैं.

“इंडियन एक्सप्रेस” को दिए इंटरव्यू में अमिताभ ने कहा था कि ” जीतने लोग भी सेट पर आते है वहीं मुझे उस सेट पर आने के लिए मजबूर करते है. मैं जैसे ही स्टेज पर आता हूं, वो मेरा बेहद खूबसूरत तरीके से स्वागत करते है,और हॉट सीट पर बैठे कॉन्स्टेंट को प्रोत्साहित करते है, बस वही सब चीजें है जो मुझे इस शो में खीच लाती है. एक इसी वजह से मैं हर सीजन में होस्टिंग करते हुए नजर आता हूं”.

क्यों लगता हैं केबीसी के सेट पर अमिताभ को डर?

हाल ही में दिए हुए इंटरव्यू में अमिताभ ने इस बारे में खुलासा किया था कि उन्हें शो के स्टेज पर जाने से क्यों डर लगता हैं, और उनके हाथ पैर आखिर क्यों कांपने लगते है. अमिताभ ने कहा कि “जब मैं सेट पर आता हूं तो मुझे बेहद डर सा लगता हैं, और साथ ही मेरे हाथ पैर भी कांपने लगते हैं, मैं ये सोचता हूं कि मैं ये कर पाऊंगा भी या नहीं?, ये मुझसे कैसे होगा? मैं होस्ट पर भी पाऊंगा? मैं हर रोज सेट पर आने से डरता हूं”.

उन्होंने आगे कहा कि “जब मैं ऑडियंस को देखता हूं तो उनके स्वागत करने और प्यार देने के तरीके से मैं मोटिवेट होता हूं, जब भी मैं स्टेज पर आता हूं तो सबसे पहले उनका शुक्रिया अदा करता हूं, जिनकी वजह से मैं यहां हूं, जिस तरह से वो हमे मानते है हमसे प्यार करते है ये सब चीजें हमे आगे बढ़ने के लिए मदद करती हैं”.

ये भी पढ़े: Amitabh Bachchan से लेकर shahrukh तक पान मसाला के कारण बुरी तरह फंसे यह सितारे, कोर्ट में दायर हुई याचिका