बॉलीवुड में सेलेब्स का प्यार में पड़ना और अलग हो जाना कोई नई बात नहीं है. ऐसे ढेरों उदाहरण हैं जिनमें ये देखा है कि बॉलीवुड सेलेब्स एक-दूसरे को डेट करते हैं लेकिन इनमें से कुछ लकी होते हैं और कुछ अनलकी होते हैं क्योंकि कुछ के रिश्ते टिकते हैं तो कुछ के नहीं. इनमें कैटरीना कैफ और सलमान खान का रिश्ता भी शामिल है. सलमान और कैटरीना तकरीबन चार साल तक रिलेशनशिप में रहे लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया.


दरअसल, कैटरीना जब फिल्मों में नई आई थीं तो सलमान ने उनके करियर को सँवारने का बीड़ा उठाया. वह उनके मेंटर बन गए और उन्हें मैंने प्यार क्यों किया, पार्टनर, युवराज समेत कई फिल्मों में काम दिलाया. इन फिल्मों में सलमान खान उनके अपोजिट कास्ट हुए और फिर कैटरीना का करियर भी परवान चढ़ गया. इस दौरान सलमान और कैटरीना प्यार में पड़ गए और दोनों का रोमांस शुरू हो गया. चार साल तक सबकुछ ठीक चला लेकिन फिर इनके रिश्ते में दरार आ गई. कैटरीना ने प्रकाश झा की फिल्म ‘राजनीति’ साइन की और इसके बाद ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ में रणबीर कपूर उनके को-स्टार बने. दोनों ही फिल्मों में कैटरीना रणबीर की जोड़ी नजर आई. जल्द ही ये दोनों करीब आ गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना के प्यार में पड़कर रणबीर ने गर्लफ्रेंड दीपिका पादुकोण को धोखा दे दिया. वहीं, रणबीर के लिए कैटरीना ने सलमान से रिश्ता तोड़ लिया. वह जा अजब प्रेम की गजब कहानी की शूटिंग रणबीर के साथ ऊटी में कर रही थीं तो उन्होंने मुंबई पहुंचने तक का इंतज़ार नहीं किया और सलमान को एक एसएमएस करके ब्रेकअप की बात कह डाली. खबरों की मानें तो कैटरीना ने लिखा, मैं अब ये रिश्ता खत्म कर रही हूं लेकिन हम अच्छे दोस्त बने रहेंगे.इसके बाद कैटरीना सलमान के साथ हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गईं और रणबीर के साथ ऑफिशियली जुड़ गईं. रणबीर-कैटरीना तकरीबन छह साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे लेकिन फिर इनके रिश्ते में दरार आ गई.अब कैटरीना का नाम विक्की कौशल के साथ जुड़ रहा है वहीं, रणबीर आलिया भट्ट के साथ तकरीबन तीन साल से रिलेशनशिप में हैं.