करिशमा कपूर अपने ज़मान की एक मशहूर अदाकारा हुआ करती थी. इन दिनों करिशमा फिल्मों से काफी दूर हैं. करिशमा अपनी अदाकारी के लिए जानी जाती थी. एक वक़्त था जब बॉलीवुड में उनका सिक्का चला करता था. करिशमा अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती को लेकर भी काफी फेमस थीं. फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली करिशमा कपूर ने अपने करियर में दुबारा कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. इन दिनों फिल्मों में नहीं लेकिन, सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव पायीं जाती हैं.

एक समय ऐसा था जब करिशमा कपूर और गोविंदा की जोड़ी को खूब पसं किया जाता था. दोनों की फिल्मों के शो अक्सर हाउसफुल ही जाया करता था. करिशमा ने फिल्मी दुनिया में शोहरत हासिल करने के बाद साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली थी. हालांकि, दोनों की शादी कुछ सालों बाद ही खत्म हो गई थी. दोनों ने तलाक लेकर अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए थे.

क्यों लिया था दोनों ने तलाक

उल्लेखनिय है, करिशमा कपूर ने साल 2003 में संजय कपूर से शादी की थी. संजय एक मशहूर बिजनेसमैन थे. शादी के 8 साल बाद यानी साल 2013 में दोनों ने तलाक ले लिया और अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए. शादी के कुछ सालों बाद ही करिशमा कपूर ने संयज कपूर पर मार-पीट से लेकर तमाम आरोप लगाना शुरु कर दिए थे. बता दें, संजय कपूर से तलाक के बाद करिशमा कपूर के दोनों बच्चे अपनी मां के साथ ही रहते हैं.

ये भी पढ़ें प्रीति जिंटा से ऐश्वर्या राय तक, अपने बॉयफ्रेंड को सरेआम पीट चुकी हैं बॉलीवुड की यह पांच हसीनाएं

करिशमा ने पति पर लगाए थे गंभीर आरोप

करिशमा कपूर शादी के कुछ सालों बाद ही अपने पति से इतना परेशान हो चुकी थी कि उन्होंने संजय कपूर के खिलाफ एफआईआर तक करवा दी थी. करिशमा ने पति संजय कपूर के अत्याचारों का ब्योरा देते हुए कहा था, ‘संजय मेरे साल भर के खर्चों के बारे में मेरे देवर से बात किया करते थे. एक बार तो संजय ने मुझे अपनी मां से थप्पड़ मारने तक को कहे दिया था. क्योंकि, मैंने एक ड्रेस नहीं पहनी थी, जो संजय की मां ने मुझे गिफ्ट की थी.

संजय ने फेम पाने के लिए की थी शादी

करिशमा कपूर ने बात का खुलासा करते हुए कहा, ‘संयज ने मुझसे सिर्फ फेम पाने के लिए शादी की थी, क्योंकि मैं एक मशहूर अदाकारा थीं. संजय हमेशा से एक पब्लिक फिगर बनना चहाता था, क्योंकि उसके खुद के पास तो कुछ ऐसा था नहीं जिससे वो मशहूर हो सके, इसलिए उसने मुझसे शादी की थी. संजय खुद को दिल्ली के लोगों के बीच मशहूर करना चहाता था.’

दोस्तों साथ गुज़ारो रात, ऐसा किया था मजबूर

करिशमा ने बताया कि जब वो संजय के साथ हनीमून पर गई थी, तो संजय ने वहां अपने दोस्तों के बीच मेरी कीमत लगाना शुरु कर दी. इतना ही उसने मुझे अपने दोस्तों के साथ रात गुज़ारने तक को मजबूर किया. संजय करिशमा को अक्सर मारा करते थे. संजय जब करिशमा को मारते थे, तब उनकी मां कुछ नहीं बोलती थी. करिशमा अपने चोट के ज़ख्म अक्सर मेकअप से छुपाया करती थी. इतना सब करिशमा ने बर्दाशत नहीं हुआ और उन्होंने अंत में पुलिस रिपोर्ट दर्ज करना का फैसला किया.

ये भी पढ़ें बिकनी में 47 साल की करिशमा कपूर नज़र आईं एकदम जवान, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन