आज 2 अप्रैल है, यानी कॉमेडी के बेताज बादशाह कहे जाने वाले कपिल शर्मा का बर्थडे, कपिल आज पूरे 40 साल के हो चुके हैं. कपिल का नाम आज देश के सबसे सक्सेसफुल टीवी स्टार्स में लिया जाता है, हालांकि यहां तक पहुंचने के लिए कपिल को काफी संघर्ष करना पड़ा था. आज घर-घर में जाना पहचाना नाम बन चुके कपिल शर्मा ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ और ‘द कपिल शर्मा शो’ के लिए जाने जाते हैं. आज के आर्टिकल में हम आपको कपिल की लाइफ से जुड़ा एक इंट्रेस्टिंग किस्सा सुनाने जा रहे हैं जो उनकी बहन की शादी से जुड़ा हुआ है.

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कपिल की जर्नी ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शो से शुरू हुई थी. कपिल ने 2007 में यह शो जीता था और इसके एवज में उन्हें पूरे 10 लाख रुपए की रकम मिली थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कपिल ने शो में जीते हुए इन पैसों से क्या किया था ? हम आपको बताते हैं. कपिल ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि उन्होंने इन पैसों से अपनी बहन की शादी करवाई थी.

कपिल कहते हैं, ‘जनवरी 2007 में हमने बहन की शादी एक जगह फिक्स की थी, लेकिन उसकी सास चाहती थीं कि हम पहले रिंग सेरेमनी करें, हमारे पास 6 लाख रुपए थे जिसमें से 3.5 लाख रुपए पिता के इलाज में खर्च हो चुके थे. ऐसे में हमारे पास बहन की शादी के लिए मात्र 2.5 लाख रुपए बचे थे.इतने पैसों में हम उसके लिए रिंग भी नहीं खरीद सकते थे. इस बीच अप्रैल में मेरा मुंबई आना हुआ और किस्मत ने मेरा साथ दिया और मैने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शो जीत लिया. मुझे शो जीतने पर 10 लाख रुपए मिले थे. शो के बाद उसी रात मैंने अपनी बहन को कॉल किया और कहा अपने लिए रिंग खरीद लो.’

कपिल आगे बताते हैं कि, ‘इसके बाद मैने कुछ और शो भी किए और 30 लाख रुपए कमाए. यह पैसे बहन की शादी के लिए काफी थे’. आपको बता दें कि कपिल का नाम आज टीवी इंडस्ट्री में चोटी के कलाकारों में लिया जाता है. 2016 और 2017 में फोर्ब्स की टॉप 100 इंडियन सेलिब्रिटी की लिस्ट में कपिल अपने दो शोज ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ और ‘द कपिल शर्मा शो’ के चलते क्रमशः 11वें और 18वें स्थान पर थे. कपिल की मानें तो यह सक्सेस उनकी 15 सालों की मेहनत का नतीजा है. कपिल कहते हैं कि उनके जोक्स अश्लील और हल्के किस्म के नहीं होते बल्कि यह पूरा परिवार साथ बैठकर सुन सकता है. यही कारण है कि लोग उनके कंटेंट को इतना ज्यादा पसंद करते हैं.

पर्सनल लाइफ की बात करें तो कपिल ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से 2018 में शादी की थी. दोनों के घर 2019 में बेटी अनायरा का जन्म हुआ. इसके बाद 1 फरवरी,2021 को इनके घर बेटे का जन्म हुआ. कपिल पैटरनिटी लीव पर थे इसलिए उनका शो ‘द कपिल शर्मा शो’ कुछ समय के लिए ऑफ एयर रखा गया था लेकिन अब जल्द ही इसे दोबारा शुरू किया जाएगा.