कंगना रनौत का बड़ा खुलासा: सिर्फ पैसों के लिए की थी ‘क्वीन’, नहीं पता था कि यह मेरी पूरी ज़िन्दगी बदल देगी

0
353

बॉलीवुड की कुछ सबसे एपिक फिल्मों में से एक ‘क्वीन’ के रिलीज के 7 साल पूरे हो चुके हैं. यह फिल्म विकास बहल ने डायरेक्ट की थी और इसमें एक्ट्रेस कंगना रनौत मुख्य भूमिका में थीं. कंगना ने फिल्म रिलीज के 7 साल पूरे होने पर एक के बाद एक किए कई ट्वीट्स के जरिए रोचक बातें शेयर की हैं. कंगना की मानें तो फिल्म क्वीन करने से पहले बॉलीवुड में उनका करियर लगभग पूरी तरह से ख़त्म चो चुका था. कंगना कहती हैं कि उन्होंने यह फिल्म सिर्फ ‘पैसों’ के लिए की थी. कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मैने क्वीन यह सोचकर साइन की थी कि यह कभी रिलीज ही नहीं होगी, इससे मिले पैसों से मैं न्यूयॉर्क स्थित फिल्म स्कूल चली गई थी’.

कंगना आगे कहती हैं, ‘न्यूयॉर्क में मैने स्क्रीनराइटिंग के बारे में पढ़ा,महज 24 साल की उम्र में कैलिफ़ोर्निया में एक स्माल फिल्म को डायरेक्ट भी किया जिससे मुझे हॉलीवुड में ब्रेक भी मिल गया था. एक बड़ी एजेंसी ने मेरा काम देख मुझे बतौर डायरेक्टर हायर कर लिया था. मैने एक्टिंग के बारे में सोचना तक छोड़ दिया था, यहां तक कि मेरे में भारत लौटने की हिम्मत भी नहीं बची थी’.

कंगना ने यह भी बताया कि उन्होंने लॉस एंजेलिस में एक घर भी ले लिया था और वह अमेरिका में ही रहकर काम करने के बारे में सोचने लगी थीं. हालांकि, कंगना की किस्मत में कुछ और ही लिखा था, वह कहती हैं, ‘क्वीन के रिलीज होते ही मेरी पूरी ज़िन्दगी बदल गई, इंडियन सिनेमा में एक लीडिंग लेडी और वुमन सेंट्रिक पैरेलल सिनेमा का जन्म हो चुका था’. आपको बता दें कि फिल्म क्वीन कंगना के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी.

कंगना ने यह भी बताया, ‘क्वीन मेरे लिए सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि वह उन सभी चीजों का विस्फोट थी जो मैने हमेशा से ही चाहीं थीं लेकिन 10 सालों तक मुझ से दूर थीं. यह सभी एक साथ मुझे मिलीं जो कि सबसे शानदार अनुभव था. मेरा ऐसा पक्का विश्वास है कि जो भी हमारा है वो हमसे कोई नहीं छीन सकता…बस इंतज़ार कीजिए और समय आने पर वो आपको मिलेगा ज़रूर’. बताते चलें कि फिल्म क्वीन के लिए कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवार्ड भी मिला था.