कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में नजर आती रहती हैं. कंगना कभी अपनी फिल्मों के वजह से तो कभी अपनी बातों की वजह से सुर्खियां बटोरती रहती हैं. कंगना रनौत को आज इंडस्ट्री में लगभग 16 साल का समय बीत चुका है और ऐसे में कंगना रनौत ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. हालांकि, कंगना ने कई फिल्मों के ऑफर को ठुकराया भी है और वह फिल्में बाद में जाकर सुपरहिट हो गई. ऐसे में आज हम आपको कंगना रनौत के उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिनके ऑफर को कंगना ने ठुकरा था और बाद में यह फिल्में सुपर डुपर हिट हो गई थी.

द डर्टी पिक्चर

फिल्म द डर्टी पिक्चर 2 दिसंबर 2011 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में विद्या बालन, नसरुद्दीन शाह और इमरान हाशमी ने मेन लीड निभाया था. यह फिल्म हिंदी सिनेमा के सफल फिल्म की लिस्ट में शामिल है. लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म में विद्या बालन के किरदार के लिए पहले कंगना रनौत को ऑफर किया गया था. हालांकि कंगना ने इस ऑफर को ठुकरा दिया. जिसके बाद से मेकर्स ने विद्या बालन को इस किरदार के लिए साइन कर लिया था. इस बात को खुद कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू में बताया था.

संजू

बॉलीवुड के धाकड़ अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर बनाई गई फिल्म संजू में रणबीर कपूर में लीड में नजर आए थे. इतना ही नहीं इस फिल्म में संजय दत्त की पत्नी का किरदार दीया मिर्जा ने निभाया था. हालांकि, यह किरदार पहले कंगना रनौत को ऑफर किया गया था कि कंगना रनौत ने उसको मना कर दिया था. लेकिन बाद में फिल्म संजू सुपर डुपर हिट हो गई थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.

बजरंगी भाईजान

साल 2015 में रिलीज हुई बजरंगी भाईजान में सलमान खान में लीड में नजर आए थे. इतना ही नहीं इस फिल्म में सलमान खान के ऑपोजिट किरदार को अभिनेत्री करीना कपूर ने निभाया था. हालांकि, करीना कपूर से पहले इसको कंगना रनौत को ऑफर किया गया था. हालांकि, कंगना रनौत ने इस फिल्म में काम करने से साफ साफ मना कर दिया था. जिसके बाद करीना को इस किरदार के लिए अप्रोच किया यह फिल्मों बाद में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

यह भी पढ़े-जब पैसों की कमी की वजह से अमज़द खान पत्नी को नहीं करवा पाए थे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज, इस शख्स ने दिया था साथ

सुल्तान

सलमान खान की फिल्म सुल्तान साल 2016 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को सबसे पहले कंगना रनौत को ऑफर किया गया था. लेकिन कंगना रनौत ने इस फिल्म में काम करने के लिए साफ साफ मना कर दिया था. लेकिन बाद में यह फिल्म हिट हो गई थी. जिसके बाद कंगना पछताने लगी.

एयरलिफ्ट

साल 2016 में अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट आई थी. इस फिल्म में अभिनेत्री निर्मित कौर नजर आई थी. हालांकि, इस किरदार को सबसे पहले कंगना रनौत को ऑफर किया गया था. लेकिन कंगना रनौत ने इस फिल्म में काम करने के लिए साफ साफ मना कर दिया था. हालांकि बाद में यह फिल्म हिट हो गई थी.

यह भी पढ़े-अपनी नई फिल्म सरकारू वारी पाटा के कलेक्शन गिरते ही महेश बाबु के बदले सुर, करने लगे बॉलीवुड की तारीफ, कहा….