Shahrukh KHan and kajol

बॉलीवुड फिल्मों में कई ऐसे ऐक्टर ऐक्ट्रिस की जोड़ियां हैं जिन्हें एक साथ लोग पर्दे पर देखना पसंद करते हैं, और जब जब ये जोड़ियां एक साथ पर्दे पर आती हैं तो वो फिल्म सुपरहिट साबित हो जाती है। इन्हीं जोड़ियों में से एक जोड़ी है शाहरुख खान और काजोल की। इन दोनों की जोड़ी को लोग खूब पसंद करते हैं और इनकी फिल्मों को लोगों का खूब सारा प्यार मिलता है, वहीं कई लोग तो ऐसे भी मिलेंगे जो शाहरुख और काजोल को पति पत्नी भी समझते हैं।

Shahrukh KHan and kajol

शाहरुख और काजोल की एक साथ पहली फिल्म बाजीगर थी जो साल 1993 में आई थी, उसके बाद 1995 में करण अर्जुन और फिर उसके बाद 1995 में ही दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, 1998 में कुछ कुछ होता है, फिर कभी खुशी कभी ग़म, माई नेम इस खान और फिर दिलवाले। इन फिल्मों के जरिए काजोल और शाहरुख की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई थी, लेकिन इन दोनों को सबसे ज्यादा प्यार दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगें में ही मिली थी और ये प्यार मिलने का सिलसिला अब तक जारी है क्योंकि इस फिल्म को लोग रिलीज के आज 26 साल बाद भी देखना पसंद करते हैं।

Shahrukh KHan and kajol

चलिए इसी फिल्म को लेकर आज हमको एक किस्सा बताते हैं, इस फिल्म के आखिर में जब राज यानी शाहरुख खान सिमरन यानी काजोल को भगाकर ले जाता है, तभी रेल्वे स्टेशन पर अमरीश पूरी की एंट्री होती और फिर मार धाड़ के बाद अमरीश पूरी भी सिमरन को राज के साथ साथ जाने की इजाजत दे देते हैं, अमरीश पूरी कहते हैं- जा बेटी जा जी ले अपनी जिंदगी। बता दें यह सीन सोशल मीडिया पर एक बार फिर चर्चा में है।

एक रैपिड फायर गेम शो जहां रानी मुखर्जी, शाहरुख खान और काजोल मौजूद थे, और इस शो को होस्ट करन जौहर कर रहे थे जहाँ काजोल से सवाल पूछा जाता है कि जैसे शाहरुख सिमरन यानी आपको भगा कर ले जाते हैं, वैसे ही अगर उनका बेटा आर्यन न्यासा को भगाकर ले जाएं तो उस समय आपका रिएक्शन क्या होगा?

Shahrukh KHan and kajol

बता दें इस सवाल का जवाब काजोल ने कुछ मजाकिया अंदाज में दिया, उन्होंने कहा- दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगें की जगह दिलवाले दूल्हा ले जाएंगें। काजोल का जवाब सुन शाहरुख ने भी कुछ मजाकिया अंदाज में जवाब दिया, उन्होंने कहा – तुम ये कैसा मजाक कर रही हो मैं समझ नहीं पाया, लेकिन हाँ अगर सच में ऐसा हो जाता है और तुम मेरी रिश्तेदार बन जाती हो तो फिर हमारा क्या होगा।

Shahrukh KHan and kajol

बता दें काजोल और शाहरुख हर फिल्मों में मोहब्बत ही करते दिखे हैं, लेकिन साल 2015 में आई फिल्म दिलवाने में ये दोनों मोहब्बत के साथ एक दूसरे खिलाफ दमदार एक्शन भी करते दिखे थे।