एक्टर ऋषि कपूर की आज पहली पुण्यतिथि है. पिछले साल आज ही के दिन (30 अप्रैल 2020) को कैंसर से लड़ते हुए ऋषि कपूर ने आख़िरी सांस ली थी. आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऋषि कपूर की आख़िरी फिल्म ‘शर्मा जी नमकीन’ की को-स्टार रहीं जूही चावला द्वारा शेयर किए गए चिंटू जी (ऋषि कपूर को प्यार से चिंटू जी भी कहते हैं) से जुड़े किस्से सुनाएंगे.

जूही चावला के अनुसार, ऋषि कपूर ऊपर से भले ही बेहद कठोर नज़र आते थे लेकिन वो दिल के बेहद नेक इंसान थे. जूही के अनुसार, ‘चिंटू जी की बात करने की एक बेहद ख़ास स्टाइल थी – उन्हें सुनकर ऐसा लगता था जैसे वो आपके ऊपर चिल्ला रहे हों लेकिन ऐसा था नहीं. वो बाहर से भले ही सख्त नज़र आएं लेकिन दिल के बेहद अच्छे इंसान थे. जब मुझे उनके बारे में यह बात समझ आ गई तब ऋषि जी के साथ काम करने में और भी मज़ा आने लगा था’.

जूही चावला ने दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर को याद करते हुए उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी साझा किया है. जूही के अनुसार, ऋषि जी ने एक बार लगभग चिल्लाते हुए उन्हें ‘इनसिक्योर एक्टर’ तक कह दिया था. दरअसल, जूही अपने हर शॉट ख़त्म करने के बाद मॉनिटर पर इसे देखने जाती थीं. जबकि ऋषि जी के हर शॉट ज़बरदस्त होते थे. ऐसे में जब ऋषि जी ने देखा कि जूही बार-बार मॉनिटर देख रहीं हैं तो वो चिल्ला पड़े और बोले ‘यह मॉनिटर डायरेक्टर के लिए है तुम्हारे लिए नहीं … इनसिक्योर एक्टर’.

जूही के अनुसार, ‘यह काफी फनी था, मैने उनसे कभी नहीं पूछा कि आप ऐसे क्यों हैं लेकिन मुझे उनका यह अंदाज़ पसंद आने लगा था’. जूही चावला, गणपति उत्सव से जुड़ा एक वाकया याद करते हुए कहती हैं, ‘ऋषि जी के यहां होने वाले गणपति आयोजन में मैं जा नहीं सकी थी जिसपर उन्होंने मुझे प्यार से झिड़कते हुए कहा था,मैं तुम्हे इनवाइट नहीं करूंगा, तुम्हें खुद आना चाहिए, तुम आ जाया करो’. बताते चलें कि ऋषि जी फिल्म शर्माजी नमकीन की शूटिंग पूरी ख़त्म नहीं कर पाए थे इससे पहले ही उनकी मौत हो गई थी. जिसके बाद ऋषि जी के बचे हुए सीन्स को पूरा करने के लिए एक्टर परेश रावल को फिल्म में लाया गया था.